Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के बवाना में एक पुरानी इमारत गिरने से 9 साल की बच्चे समेत 4 की मौत, सरकार ने दिए विभागीय जांच के आदेश

दिल्ली (Delhi) के बवाना (Bawana) इलाके की जेजे कॉलोनी में शुक्रवार को नरेला-बवाना मार्ग पर स्थित राजीव रत्न आवास योजना के तहत बनी एक पुरानी इमारत का हिस्सा गिर गया।

दिल्ली के बवाना में एक पुरानी इमारत गिरने से 9 साल की बच्चे समेत 4 की मौत, सरकार ने दिए विभागीय जांच के आदेश
X

दिल्ली (Delhi) के बवाना (Bawana) इलाके की जेजे कॉलोनी में शुक्रवार को नरेला-बवाना मार्ग पर स्थित राजीव रत्न आवास योजना के तहत बनी एक पुरानी इमारत का हिस्सा गिर गया। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग मलबे में दब गए हैं। इस हादसे के बाद दिल्ली सरकार ने विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप प्रतिरोप लगा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बताया कि मलबे से दो महिलाओं को बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया। अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। सूचना मिलते ही पुलिस, दमकल विभाग, डीडीएमए की टीम और एंबुलेंस के अलावा राहत बचाव दल मौके पर पहुंच गया। बचाव अभियान के बाद टीमों ने मलबे के नीचे दबे छह लोगों को निकाला और अस्पताल के लिए रवाना कर दिया।

हादसे के दौरान मलबे में दबे रुकैया खातून (45), शहजाद (9), आफरीन (24) और दानिश (25) को अस्पताल प्रशासन ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया है। डीसीपी (आउटर-नॉर्थ) बृजेंद्र कुमार यादव ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 3.45 बजे इस घटना की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम के अलावा अन्य राहत दल भी मौके पर पहुंच गए। चार जेसीबी की मदद से तत्काल बचाव कार्य शुरू किया गया। इसके बाद राहत कार्य में लगी टीम ने मलबे में दबे छह लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं दिल्ली सरकार ने इस हादसे को लेकर दुख जताया है और वहीं विबागीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

और पढ़ें
Next Story