Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Unlock Guidelines: नोएडा में अनलॉक प्रक्रिया होगी शुरू, जानें कल से क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने कहा कि अनलॉक के दौरान जिले में 5 दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक नई गाइडलाइंस के मुताबिक राहत मिलेगी। लेकिन नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन नई गाइडलाइंस के साथ लागू रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थान, सिनेमा, जिम, स्विमिंग पूल, क्लब और शॉपिंग मॉल नहीं खुल सकेंगे।

UP Unlock: नोएडा में अनलॉक प्रक्रिया होगी शुरू, जानें कल से क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
X

नोएडा में अनलॉक प्रक्रिया होगी शुरू

Noida Unlock : नोएडा में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से हालात बेहतर हो रहे हैं और इसलिए यहां के लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आयी है। अब जिले से कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) को हटा लिया गया है। अब सोमवार से सभी दुकानों और बाजारों (Shops and Market) को फिर से खुलने की मंजूरी दे दी गई है। हालांकि इस दौरान कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इस बारे में उत्तर प्रदेश (UP Government) के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि, लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है। इन 4 जिलों में सक्रिय मामले 600 से अधिक हैं। जबकि गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के सक्रिय मामले 600 से नीचे हैं। हालांकि जिले में शनिवार को कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्‍या 610 थी।

इसलिए कल यानि सोमवार की सुबह 7:00 बजे से गौतमबुद्ध नगर में अनलॉक लागू हो जाएगा। मतलब, सभी गतिविधियां एक बार फिर शुरू होंगी, लेकिन इसके लिए भी कुछ नियम-कायदे लागू किए गए हैं। इन नियम कायदों की गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (Suhas LY IAS) ने विस्तार से जानकारी दी है। डीएम की ओर से एक विस्तृत गाइडलाइन (Unlock Guidelines) जारी की गई है। जिसका आम आदमी से लेकर व्यापारी, कारोबारी, कंपनी, फैक्ट्री, दफ्तर, सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में पालन किया जाएगा।

गौतमबुद्ध नगर के एडीएम प्रशासन दिवाकर सिंह ने बताया कि वीकेंड कर्फ्यू की वजह से मरीजों की संख्या 600 से कम होने के बावजूद भी लॉकडाउन में ढील सोमवार से दी जाएगी। हालांकि साप्ताहिक बंदी के दौरान इमरजेंसी और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़ी दुकानें खुलेंगी। अनलॉक के दौरान जिले में 5 दिन सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक नई गाइडलाइंस के मुताबिक राहत मिलेगी। लेकिन नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन नई गाइडलाइंस के साथ लागू रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थान, सिनेमा, जिम, स्विमिंग पूल, क्लब और शॉपिंग मॉल नहीं खुल सकेंगे।

Next Story