Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Unlock: नोएडा में 9 जून से एक्वा लाइन पर दौड़ेगी ग्रेटर नोएडा मेट्रो, ये होगा नया टाइमटेबल

Noida Unlock: एनएमआरसी की मैनेजिंग डायरेक्टर ऋतु महेश्वरी ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से सभी रेल सेवाएं बीते 1 मई से स्थगित कर दी गई थीं। लेकिन अब गौतमबुध नगर में लॉकडाउन से राहत मिल गई है। हमने 9 जून से फिर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया है। हालांकि लोगों को नाइट कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए सेवाएं सिर्फ रात 8:00 बजे तक संचालित की जाएंगी।

Greater Noida Aqua Line: नाइट कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो की बढ़ी टाइमिंग, NMRC ने किए ये बदलाव
X

 नाइट कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो की बढ़ी टाइमिंग

Noida Unlock नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी कोरोना (Noida Coronavirus) से हालात बेहतर हो रहे है। यहां भी आज से अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसलिए एक्वा लाइन पर मेट्रो में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन एनएमआरसी (Noida Metro Rail Corporation) ग्रेटर नोएडा मेट्रो (Noida Metro) को फिर से बहाल करने की घोषणा कर दी है और इस एक्वा लाइन (Aqua Line Metro) पर मेट्रो की सेवा को 9 जून से शुरू की जाएगी। हालांकि कोरोना वायरस को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह 7:00 बजे से रात 8:00 बजे तक दौड़ेगी। इसके अलावा वीकेंड कर्फ्यू वाले दिन शनिवार और रविवार को सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी। साथ ही ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी में भी बदलाव किया गया है। अब पीक ऑवर के दौरान मेट्रो सेवा 15 मिनट पर उपलब्ध होगी। जबकि ऑफ पीक ऑवर के दौरान 30 मिनट पर मेट्रो मिलेगी।

एनएमआरसी की मैनेजिंग डायरेक्टर ऋतु महेश्वरी ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से सभी रेल सेवाएं बीते 1 मई से स्थगित कर दी गई थीं। लेकिन अब गौतमबुध नगर में लॉकडाउन से राहत मिल गई है। हमने 9 जून से फिर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया है। हालांकि लोगों को नाइट कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए सेवाएं सिर्फ रात 8:00 बजे तक संचालित की जाएंगी। शाम 7:00 बजे से नाइट कर्फ्यू भी शुरू हो जाएगा। इसलिए मेट्रो ट्रेन स्थगित रहेंगी। सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7:00 बजे से रात 8:00 बजे तक यात्री मेट्रो सेवाओं का लाभ ले सकते हैं।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि एक्वा लाइन मेट्रो को पूरी तरह सुरक्षित बनाने के लिए एनएमआरसी हर जरूरी कदम उठा रही है। पूरा एहतियात बरता जा रहा है। इसके अलावा कोरोना महामारी को रोकने के लिए एनएमआरसी ने पूरी तैयारी की है। इसके तहत हर ट्रिप के बाद मेट्रो ट्रेनों को सैनीटाइज किया जाएगा। सभी स्टेशन, प्लेटफार्म और दूसरे संपर्क स्थानों जैसे कॉल बटन, पीओएस मशीन, एस्केलेटर को सैनीटाइज किया जाएगा। हर स्टेशन पर यात्रियों की निगरानी के लिए एक टीम तैनात की जाएगी। यह टीम स्टेशन पर आने वाले मुसाफिरों के मास्क, तापमान और सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया की निगरानी करेगी। एनएमआरसी के परिसर और मेट्रो ट्रेनों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

Next Story