Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपने बॉडी के रंग से परेशान होकर छात्र ने 15वीं मंजिल से लगा दी छलांग, मौत

पुलिस ने बताया कि उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। आत्महत्या का कारण जानने के लिए पुलिस ने उसके पिता प्रशांत और उसकी माता से पूछताछ की तो सामने आया कि वह पिछले काफी समय से अपने सांवले रंग को लेकर तनाव में था। इसको लेकर वह तरह-तरह की बातें करता था। खुद के बारे में हीन भावना से सोचता था।

अपने बॉडी के रंग से परेशान होकर छात्र ने 15वीं मंजिल से लगा दी छलांग, जानें फिर क्या हुआ
X

अपने बॉडी के रंग से परेशान होकर छात्र ने 15वीं मंजिल से लगा दी छलांग

Noida Suicide Case नोएडा में एक छात्र की आत्महत्या की खबर सामने आई है। छात्र 11वीं कक्षा में पढ़ रहा था। लेकिन वह अपने सांवले रंग से परेशान था। जिसके बाद नोएडा के सेक्टर-78 स्थित महागुन मार्डन सोसाइटी में 15वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान संयम रेयान () के तौर पर हुई है। पुलिस (Noida Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक छात्र अपने परिवार के साथ सेक्टर-78 स्थित महागुन मार्डन सोसाइटी में 15वीं मंजिल पर बने फ्लैट में रहते हैं। उनके पिता (प्रशांत) सेक्टर-142 स्थित मोबाइल कंपनी में नौकरी करते हैं। प्रशांत का 17 वर्षीय बेटा संयम रेयान स्कूल में 11वीं कक्षा का छात्र था। संयम ने शनिवार तड़के करीब पांच बजे अपने फ्लैट से कूदकर आत्महत्या कर ली। सोसाइटी के गार्ड तुरंत मौके पर पहुंचे और उसके पिता को घटना की जानकारी दी। पिता ने उसको नजदीक के अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। आत्महत्या का कारण जानने के लिए पुलिस ने उसके पिता प्रशांत और उसकी माता से पूछताछ की तो सामने आया कि वह पिछले काफी समय से अपने सांवले रंग को लेकर तनाव में था। इसको लेकर वह तरह-तरह की बातें करता था। खुद के बारे में हीन भावना से सोचता था। इसको लेकर परिजनों ने उसे समझाया भी था। ऐसा बताया जा रहा है कि वह पहले भी कई बार आत्महत्या का प्रयास कर चुका था। उसके पिता ने बताया कि पहले भी कई बार रंग सांवला होने के चलते काफी हीन भावना से ग्रसित होने पर आत्महत्या की कोशिश कर चुका था।

Next Story