Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस मुठभेड़ से लेकर 40 लाख की धोखाधड़ी, यहां पढ़ें नोएडा की टॉप क्राइम की खबरें

बदमाशों के पास से पुलिस ने एक देसी तमंचा, एक पिस्तौल, लूट में प्रयोग होने वाला ऑटो रिक्शा तथा विभिन्न जगहों से लूटे हुए चार मोबाइल फोन बरामद किये हैं। अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि मंगलवार रात को ऑटो रिक्शा में सवार दो बदमाशों ने इरफान और एक अन्य व्यक्ति को लिफ्ट देकर उनके साथ लूटपाट की।

पुलिस मुठभेड़ से लेकर 40 लाख की धोखाधड़ी, यहां पढ़ें नोएडा की टॉप क्राइम की खबरें
X

पुलिस मुठभेड़ से लेकर 40 लाख की धोखाधड़ी

Noida Crime नोएडा में एक गिरोह के दो बदमाशों (Police Encounter) के साथ थाना सेक्टर 58 पुलिस की मंगलवार रात को मुठभेड़ हो गई जिसमें पुलिस (Noida Police) की गोली लगने से दोनों घायल हो गये। दोनों घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि दोनों बदमाशों की पहचान साहिबाबाद निवासी सलमान और दिलशाद के रूप में हुई है। बदमाशों के पास से पुलिस ने एक देसी तमंचा, एक पिस्तौल, लूट में प्रयोग होने वाला ऑटो रिक्शा तथा विभिन्न जगहों से लूटे हुए चार मोबाइल फोन बरामद किये हैं। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात को ऑटो रिक्शा में सवार दो बदमाशों ने इरफान और एक अन्य व्यक्ति को लिफ्ट देकर उनके साथ लूटपाट की। घटना की सूचना पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस की पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने एनसीआर में ऑटो रिक्शा में लिफ्ट देकर अनेक लोगों से लूटपाट करने की बात स्वीकार की है। इन बदमाशों पर पहले भी लूटपाट के कई मामले दर्ज हैं।

मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर 40 लाख रूपये की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

नोएडा में एक बार फिर से ठगी का मामला सामने आया है। मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर पांच लोगों के खिलाफ 40 लाख रुपए रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि खेड़ी गांव के निवासी अधिवक्ता धनेश चंद शर्मा और उनके दोस्त पशु चिकित्सक प्रमोद कुमार ने थाना सूरजपुर में इस संबंध में शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत में कहा गया है कि वर्ष 2019 में उनके बच्चों ने नीट की परीक्षा पास की थी लेकिन रैंक थोड़ा कम आया था। इसलिए उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज में सीट नहीं मिल पाई थी। वे लोग प्रबंधन कोटे में सीट तलाश रहे थे। उन्होंने बताया कि नवी मुंबई निवासी रविंद्र नाडर से अधिवक्ता की एक बार उड़ान में जाते समय पहचान हुई थी। अधिवक्ता ने जब अपने बच्चों का मेडिकल कॉलेज में दाखिला कराने की बात रविंद्र से की तो उसने आश्वस्त किया कि वह प्रबंधन कोटे से दाखिला करवा देगा।

शराबियों ने पुलिस पर किया हमला

ग्रेटर नोएडा में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर नहर किनारे शराब पी रहे दो शराबियों को टोकना पुलिस को भारी पड़ा गया। शराब के नशे में युवकों ने पुलिस के साथ कि बदसलूकी की। इतना ही नहीं, उन्होंने शोर मचाकर आसपास के ग्रामीणों को इकट्ठा कर पुलिस पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ियों पर पथराव किया। इलाके में बिगड़ी हालत को देखते हुए पुलिसकर्मी वहां से भाग निकले। ग्रामिणों के हमले में सब इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों के हमले में एसएचओ की गाड़ी समेत दो गाड़ियों के शीशे चकनाचूर कर दिए गए। इस घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल को बुलाया गया है जिससे वहां हालात तनावपूर्ण हो गए। फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

तय दर से अधिक पैसे लेने के आरोप में एंबुलेंस चालक गिरफ्तार

नोएडा के सेक्टर 39 थानाक्षेत्र में तय दर से अधिक पैसे लेने के आरोप में एक एंबुलेंस चालक गिरफ्तार। पुलिस ने बताया कि सेक्टर 37 में रहने वाले सेवानिवृत्त कर्नल सोहन सिंह की पत्नी जसवाल कौर का 10 मई को निधन हो गया था। परिजन ने शव को सेक्टर 94 स्थित अंतिम निवास ले जाने के लिए एक एंबुलेंस बुलाई थी, जिसके चालक ने कथित तौर पर 17 हजार रुपये लिए। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी एंबुलेंस चालक बंटी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, गिरफ्तार एंबुलेंस चालक बंटी ने बताया कि मृतका के परिवार ने अर्थी को कंधा देने के लिए चार लोग बुलाए थे। हर व्यक्ति को कथित तौर पर दो-दो हजार रुपये दिए थे।

तीन गांजा तस्कर गिरफ्तार

थाना सेक्टर-49 पुलिस ने तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 185 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। बरामद नशीले पदार्थ की बाजार में कीमत लाखों रुपये में बताई जा रही है। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह गांजा ओडिशा से ट्रक में भरकर लाया जा रहा था। गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना सहित दो लोग फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-49 पुलिस को बीती रात को सूचना मिली कि कुछ गांजा तस्कर ओडिशा से लकड़ी से भरे एक ट्रक के केबिन में गांजा छिपाकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में बेचने के लिए ला रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की।

Next Story