Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिसकर्मियों के हौसला अफजाई के लिए सड़कों पर उतरे पुलिस अधिकारी, ड्यूटी पर तैनात जवानों को बांटे पैकेट

पुलिस कमिश्नर आलोक ने बताया कि पुलिसकर्मियों के लिए 50 बेड का एक अस्थाई अस्पताल शुरू किया गया है जहां पर पुलिसकर्मियों L1 और L2 की सुविधाओं वाली मेडिकल फैसेल्टी उपलब्ध है। जहां पॉजिटिव होने पर पुलिसकर्मियों को आधुनिक उपचार मिलेगा।

नोएडा में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, गोली लगने से हुआ जख्मी, एक साथी फरार
X
नाेएडा पुलिस

देश में चल रहे कोरोना महामारी काल में फ्रंटलाइन वॉरियर्स के रूप में ड्यूटी पर तैनात हैं गौतम बुध्द नगर के पुलिसकर्मी भी तेजी से कोरोना के संक्रमण के चपेट में आ रहे हैं। जिले में अब तक 230 जवान कोरोना का शिकार हो चुके है। ऐसे में जवानों की हौसला अफजाई करने के लिए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर लव कुमार और एडिशनल पुलिस कमिश्नर हेडक्वार्टर पुष्पांजलि ने शहर के विभिन्न स्थानों पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से मिले और उन्हें ड्यूटी स्थल पर ही भोजन, पानी और पौष्टिक आहार के पैकेट डिस्ट्रीब्यूट किये। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों के लिए 50 बेड का अस्थाई अस्पताल भी शुरू किया गया। अस्पताल में पुलिसकर्मियों स्वास्थ्य, दवाई संबंधित जरूरतों का ध्यान रखा जा रहा है।

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह नोएडा से दिल्ली लगे बॉर्डर डीएनडी, कालिंदी कुंज और चिल्ला बॉर्डर पर आज अचानक निरीक्षण करने पहुंचे और वहां तैनात पुलिस कर्मियों को आवश्यक निर्देश देने के साथ का उनकी हौसला अफजाई की, साथ ही उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भोजन पानी और पौष्टिक आहार के पैकेट भी दिये। यह व्यवस्था पुलिस प्रशासन ने अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ मिलकर की है। इसके अंतर्गत ड्यूटी पर तैनात 500 पुलिसकर्मियों को उनके ड्यूटी स्थल पर भोजन का वितरण किया गया। इस अवसर पर आलोक सिंह ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, ऐसे में भी पुलिस पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैदी से तैनात हैं। और पुलिस कंट्रोल रूम नंबर और सोशल मीडिया के माध्यम से सैकड़ों लोगों की मदद करने में जुटे हैं बहुत से जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सप्लाई किया गया है।

गौतम बुध नगर पुलिस कोरोना के संक्रमण काल में अपने चार पुलिसकर्मियों को खो चुकी है और 230 पुलिसकर्मी है जो इस समय कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। पुलिस कमिश्नर आलोक ने बताया कि पुलिसकर्मियों के लिए 50 बेड का एक अस्थाई अस्पताल शुरू किया गया है जहां पर पुलिसकर्मियों L1 और L2 की सुविधाओं वाली मेडिकल फैसेल्टी उपलब्ध है। जहां पॉजिटिव होने पर पुलिसकर्मियों को आधुनिक उपचार मिलेगा। यह अस्थाई अस्पताल ग्रेटर नोएडा के अंबेडकर छात्रावास में बनाया गया है उन्होंने कहा की कोरोना के इस महामारी के संकट घड़ी में पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा डालकर कई लोगों की जीवन की रक्षा कर मिशाल पेश की है।

Next Story