Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida News: नोएडा प्राधिकरण पर किसानों को धरना देना पड़ा महंगा- एक हजार से अधिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Noida News: प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए किसान नेता सुखबीर खलीफा ने कहा कि प्राधिकरण अधिकारियों ने किसानों की कोई मांग अपनी बोर्ड बैठक में नहीं रखी, जबकि किसान 28 दिन से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब किसानों का सब्र का बांध टूट रहा है। खलीफा ने चेतावनी दी कि आने वाले सोमवार को किसान फिर यहां आएंगे।

Noida News: नोएडा प्राधिकरण पर किसानों को धरना देना पड़ा महंगा- एक हजार से अधिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज
X

नोएडा प्राधिकरण पर किसानों को धरना देना पड़ा महंगा

Noida News नोएडा में अपनी मांगों को लेकर किसानों का धरना (Farmers Protest) देना महंगा पड़ा है। क्योंकि किसान नेता सुखबीर खलीफा (Farmer leader Sukhbir Khalifa) समेत एक हजार से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसमें कई किसान नेता नामजद किए गए हैं। इस बारे में नोएड पुलिस (Noida Police) ने आज कहा कि नोएडा प्राधिकरण (Noida Administration) पर धरना और पुलिस के साथ बदसलुकी करने के आरोप में 1 हजार से अधिक किसानों के खिलाफ एफआईआर की गई है। ये किसान हरौला बारात घर से निकलकर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर पहुंच गए थे। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने हंगामा किया, पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स तोड़ दिए और सड़क पर जाम लगा दिया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए किसान नेता सुखबीर खलीफा ने कहा कि प्राधिकरण अधिकारियों ने किसानों की कोई मांग अपनी बोर्ड बैठक में नहीं रखी, जबकि किसान 28 दिन से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब किसानों का सब्र का बांध टूट रहा है। खलीफा ने चेतावनी दी कि आने वाले सोमवार को किसान फिर यहां आएंगे। आपको बता दें कि किसान बढ़ी हुई दर से मुआवजा देने, आबादी की समस्याओं का निस्तारण करने समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा के 81 गांवों के किसान प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन में महिलाएं व बच्चे भी बड़ी संख्या में शामिल हैं।

नोएडा विकास प्राधिकरण के खिलाफ करीब एक महीने से चल रहा किसानों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसानों ने सोमवार को एक बार फिर जोरदार प्रदर्शन किया और बैरियर तोड़कर प्राधिकरण के कार्यालय में घुसकर तालाबंदी करने की कोशिश की। इस दौरान किसानों की पुलिस के साथ तीखी झड़प हुई। यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ जब किसान संगठनों ने केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ 'भारत बंद' आह्वान किया था।

Next Story