Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एनसीआर के इन शहरों में भी पहुंचा ब्लैक फंगस इंफेक्शन, नोएडा में 10 मरीजों में 2 की हुई मौत

कोरोना से संक्रमित मरीजों में सबसे ज्यादा सामने आ रहा ब्लैक फंगस इंफेक्शन। स्वास्थ्य विभाग की टीमें कर रही जांच।

एनसीआर के इन शहरों में भी पहुंचा ब्लैक फंगस इंफेक्शन, नोएडा में 10 मरीजों में 2 की हुई मौत
X

जहां एक तरफ देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। वहीं अब दूसरी बीमारी (Black Fungus Infection) ब्लैक फंगस इंफेक्शन ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं। यह इंफेक्शन धीरे धीरे दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फैल चुका है। दिल्ली से सटे हाईटेक शहर नोएडा में भी ब्लैक फंगस के करीब 10 मरीज सामने आ चुके हैं। जिनमें दो की मौत हो भी हो चुकी है। हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की जा रही है।

दरअसल, शुक्रवार को नोएडा में ब्लैक फंगस के 6 मरीज सामने आए हैं। इनमें ब्लैक फंगस की पुष्टी हुई। सभी मरीज प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। वहीं बताया जा रहा है कि इनमें से ब्लैक फंगस इंफेक्शन से पीड़ित एक महिला की मौत भी हो गई। दावा किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण इलाज में लोगों द्वारा ज्यादा स्टेरॉयड लेने से ब्लैक फंगस इंफेक्शन जैसी बीमारी का खतरा बढ़ गया है। इसकी वजह से आए दिन इसके मरीजों में इजाफा हो रहा है। इतना ही नहीं यह एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सामने आ चुका है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में भी ब्लैक फंगस के 3 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। यहां मथुरा, वृंदावन और राया में ब्लैक फंगस के 3 मामले सामने आए हैं। ब्लैक फंगस इंफेक्शन ज्यादातर उन लोगों में मिल रहा है। जो कोरोना संक्रमित होने के बाद इससे छुटकारा पाकर अपने घर सही सलामत पहुंच गये थे। अब उन्हें ब्लैक फंगस इंफेक्शन ने घेर लिया है। एक मामले में कोरोना से छुटकारे के बाद अपने घर पहुंची बुजुर्ग ब्लैक फंगस इंफेक्शन के चपेट में आ गई। अब इस इंफेक्शन ने उनकी आंखों की रोशनी छीन ली है।

Next Story