Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार, बलात्कार और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाली 20 साल युवती ने शुक्रवार की रात कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी कि वर्ष 2020 में उसकी कंपनी में काम करने वाला एक युवक उससे मिला और बदायूं जिले के रहने वाले सोनू के रूप में अपना परिचय दिया।

लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार, बलात्कार और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप
X

लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार

Noida Love Jihad नोएडा के कासना थाने में एक युवती ने एक युवक के खिलाफ धर्म छिपा कर विवाह करने का झांसा देने और कथित रूप से बलात्कार करने का आरोप लगाया है। युवती का आरोप है कि युवक अब उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है। इस संबंध में मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार (Accused Arrested) कर लिया है। पुलिस (Noida Police) ने इसकी जानकारी दी।

धर्म छुपाकर युवती से बना रहा था संबंध

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाली 20 साल युवती ने शुक्रवार की रात कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी कि वर्ष 2020 में उसकी कंपनी में काम करने वाला एक युवक उससे मिला और बदायूं जिले के रहने वाले सोनू के रूप में अपना परिचय दिया। उन्होंने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि युवक ने उसके साथ दोस्ती बढ़ायी तथा शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि जब युवती ने शादी के लिए उस पर दबाव बनाया तो युवक ने खुलासा किया कि वह हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म से संबंध रखता है।

आरोपी फहजान गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

वृंदा ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि युवक का नाम सोनू उर्फ फरहा फहजान है और मूल रूप से बिजनौर जनपद का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि इस मामले में हरिजन उत्पीड़न, बलात्कार तथा धर्म परिवर्तन संबंधित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, इसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Next Story