Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लव जिहाद: प्रेमी ने प्रेमिका के सामने रखी डिमांड, पहले मेरा धर्म अपनाओ तब करूंगा शादी

पुलिस के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम-2020 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे बुधवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

लव जिहाद: प्रेमी ने प्रेमिका के सामने रखी डिमांड, पहले मेरा धर्म अपनाओ तब करूंगा शादी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

Noida Love Jihad नोएडा में लव जिहाद की बड़ी घटना सामने आई है। यहां एक युवक के साथ लिव-इन रिलेशनशिप (Live-In Relationship) में रहने वाली तलाकशुदा महिला ने बलात्कार (Rape) करने, धर्म परिवर्तन (Religion Change) के लिए मजबूर करने व लाखों रुपए हड़पने का मुकदमा थाना बिसरख में दर्ज कराया है। पुलिस (Noida Police) ने आरोपी युवक को गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम-2020 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे बुधवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि शाहबेरी गांव में रहने वाली एक तलाकशुदा महिला ने थाना बिसरख में 14 जून को रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि महिला ने आरोप लगाया है कि मुर्तजा उर्फ मृत्युंजय पुत्र अबरार हुसैन ने उसके साथ शादी का वादा करके दोस्ती की तथा काफी दिनों तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहा।

शुक्ला ने बताया कि महिला का आरोप है कि जब उसने आरोपी से शादी करने के लिए कहा तो उसने कहा कि वह हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म स्वीकार करे, उसके बाद वह उसके साथ शादी करेगा। उन्होंने बताया कि महिला ने मुर्तजा पर ढाई लाख रुपये हड़पने का भी आरोप लगाया है। अधिकारी ने कहा कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे बुधवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Next Story