Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोएडा-गाजियाबाद में शराब की बिक्री शुरू, दुकानों पर लगी लंबी कतारें, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

आदेश के अनुसार, नोएडा और गाजियाबाद में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब और बीयर की दुकानें खुलेंगी। जिले में कुल 524 शराब की दुकानें हैं। हालांकि, इस दौरान किसी भी दुकान की कैंटीन नहीं खुलेगी और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। गौतमबुद्ध नगर के अलावा गाजियाबाद जिले में भी शराब की दुकानें खुल रही हैं।

शराब बंदी के लिए 10 दिनों की पदयात्रा, पुलिस ने रोका
X
शराब बंदी के लिेए पदयात्रा (प्रतीकात्मक फोटो)

Noida Wine Shops नोएडा समेत पूरे उत्तर प्रदेश कोरोना (UP Coronavirus) का कोहराम अभी भी मचा हुआ है। जिसके लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामले (Corona Cases) के मद्देनजर लॉकडाउन को कई बार बढ़ाया जा चुका है। सिर्फ जरूरी सामान को छोड़कर बाकी सारी चीजों पर पाबंदियां लगी हुई है। लेकिन इस पाबंदी के बीच नोएडा और गाजियाबाद (Ghaziabad Wine Shops) में शराब की दुकानों को खोलने का निर्देश योगी सरकार (Yogi Government) ने दे दिया है। गौतमबुद्ध नगर जिले में सभी शराब और बीयर की दुकानें खोलने का आदेश दिया गया है। जिसके बाद लोगों की काफी भीड़ दुकानों पर जुट गई। जिसके बाद कोरोना नियमों को भूल सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई।

जिले में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेगी दुकानें

आदेश के अनुसार, नोएडा और गाजियाबाद में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब और बीयर की दुकानें खुलेंगी। जिले में कुल 524 शराब की दुकानें हैं। हालांकि, इस दौरान किसी भी दुकान की कैंटीन नहीं खुलेगी और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। गौतमबुद्ध नगर के अलावा गाजियाबाद जिले में भी शराब की दुकानें खुल रही हैं। जानकारी के मुताबिक, यूपी के बनारस समेत कुछ ज़िलों में ज़िलाधिकारियों ने एक बजे दिन तक शराब की दुकानें और बाकी ज़रूरी सामानों की दुकानें खोलनी की इजाज़त दी है।

सभी दुकानों की कैंटीन को बंद रखने का आदेश

जिले में दुकानों के बाहर 6 फीट की दूरी पर गोला बनाना होगा, ताकि लोग दूर-दूर रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सके। वहीं, सभी दुकानों की कैंटीन को बंद रखा जाएगा। नोएडा और गाजियाबाद में शराब की दुकानें जैसे ही खुलीं तो लोगों की भीड़ वहां पर जुटने लगी। लोग मास्क लगाकर शराब की दुकानों पर पहुंच रहे हैं, और स्टॉक ले रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर में शराब की दुकानें आज से खुल रही हैं, तो यूपी के अन्य कुछ जिलों में बुधवार से शराब की दुकानें खुल सकती हैं।

Next Story