Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Fire: बहलोलपुर की झुग्गियों में लगी भीषण आग, ऊंची-ऊंची उठ रही लपटें, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

दमकल विभाग को सूचित कर दिया गया जिसके बाद दमकल की कई गाडियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि करीब 2 हजार झुग्गिया है और यहां हजारो गरीब लोग रहते है। इन झुग्गियों में रहने वाले लोग प्लास्टिक का सामान और कूड़े बीनने का काम करते थे। इससे ही उनका गुजारा चलता है। इन्हें ही बेचकर अपना खर्च चलाते है।

Noida Fire: बहलोलपुर की झुग्गियों में लगी भीषण आग, ऊंची-ऊंची उठ रही लपटे, कई लोगों के फंसे होने की आशंका
X

बहलोलपुर की झुग्गियों में लगी भीषण आग, ऊंची-ऊंची उठ रही लपटे

Noida Fire नोएडा के बहलोलपुर की झुग्गियों (Bahlolpur Slums) में रविवार को भीषण आग लग (Fire) गई। यहां अफरा-तफरी का माहौल है। लोग आग से दूर भाग कर अपनी जान बचा रहे है। वहीं दमकल विभाग (Fire Brigade) को सूचित कर दिया गया जिसके बाद दमकल की कई गाडियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि करीब 2 हजार झुग्गिया है और यहां हजारो गरीब लोग रहते है।

इन झुग्गियों में रहने वाले लोग प्लास्टिक का सामान और कूड़े बीनने का काम करते थे। इससे ही उनका गुजारा चलता है। इन्हें ही बेचकर अपना खर्च चलाते है। बताया जा रहा है कि आग इतनी भयानक लगी है की दूर से ही ऊंची ऊंची लपटे देखी जा सकती है। वहीं इस भयानक आग में कई लोग के फंसे होने की आशंका हैं।

इनमें अधिकांश बच्चे है। मौके पर दमकल की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां है। जो आग बुझाने के काम जुटी है। इसके अलावा पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं। अभी इस आग में किसी की हताहत की कोई खबर सामने नहीं आई है। जबकि आग लगने की सही वजह भी सामने नहीं आई है। दमकल विभाग के अधिकारी आग बुझाने की पूरी कोशिश कर रहे है। लेकिन उनको झुग्गियों के अंदर घुसने में परेशानी हो रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में आग खबरें आम हो गई है। बीती रात से दिल्ली में दो आग की घटना हो चुकी है। अब नोएडा में आग लगने की भीषण खबर सामने आई है। आग पर काबू पाने की दमकल विभाग पूरी कोशिश कर रहा है।

Next Story