Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Cyber Crime: ब्रिटेन में जमीन देने के नाम पर लाखों की साइबर ठगी, तीन लोग नोएडा से गिरफ्तार

Noida Cyber Crime: आरोपियों की पहचान अलीमुद्दीन, अनिस तथा असलीम नाम के रूप में हुई है। मामले की जांच कर रही साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक रीता यादव तथा उनकी टीम के अधिकारियों ने कार्रवाई की है। तीनों आरोपी जनपद बरेली के कैथल गांव के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने तरुण बार्ष्णेय नामक व्यक्ति को ब्रिटेन में जमीन देने के नाम पर लाखों की साइबर ठगी की है।

Noida Cyber Crime: ब्रिटेन में जमीन देने के नाम पर लाखों की साइबर ठगी, तीन लोग नोएडा से गिरफ्तार
X

Noida Cyber Crime नोएडा में साइबर क्राइम का ग्राफ (Cyber Crime Graph) लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन लोगों के ठगी की घटनाएं सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें नोएडा पुलिस (Noida Police) ने 60 लाख रुपए की साइबर ठगी के मामले में शुक्रवार को तीन लोगों को गिरफ्तार (Three Arrested) किया। आरोपियों की पहचान अलीमुद्दीन, अनिस तथा असलीम नाम के रूप में हुई है। मामले की जांच कर रही साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक रीता यादव तथा उनकी टीम के अधिकारियों ने कार्रवाई की है। तीनों आरोपी जनपद बरेली के कैथल गांव के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने तरुण बार्ष्णेय नामक व्यक्ति को ब्रिटेन (UK) में जमीन देने के नाम पर लाखों की साइबर ठगी (Cyber Fraud) की है। जानकारी के मुताबिक, तरुण बार्ष्णेय नामक एक व्यक्ति ने नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज कराया था कि कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया तथा ब्रिटेन में जमीन देने के बारे में बातचीत की।

विभिन्न खातों में करीब 60 लाख रुपए ट्रांसफर करवाए

आरोपियों ने उन्हें बताया कि उनके नाम का एक व्यक्ति ब्रिटेन में रहता था, जिसकी मौत हो गई है और वह मृतक की संपत्ति उनके नाम करा देंगे। पुलिस ने बताया कि ठगों ने तरुण से विभिन्न खातों में करीब 60 लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए। बाद में तरुण को पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है और उन्होंने मामला दर्ज कराया। आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों में असलीम साइबर ठगों को खाता उपलब्ध करवाने का काम करता है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि कैथल गांव के कई लोग ऐसे कामों के लिए साइबर ठगों को अपने बैंक खाते उपलब्ध करा रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

केवाईसी के नाम पर साइबर ठगों ने निकाले 50 हजार रुपए

नोएडा के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 में रहने वाली एक महिला के खाते से साइबर ठगों ने करीब 50 हजार रुपए निकाल लिया। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने बताया कि सेक्टर 37 में रहने वाली सुधा नेगी ने थाना सेक्टर 39 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनके पति के मोबाइल फोन पर जुलाई माह में एक मैसेज आया कि उनके मोबाइल फोन का केवाईसी अपडेट नहीं है, इसलिए उनका फोन बंद किया जा रहा है।

Next Story