Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Cyber Crime: नोएडा में साइबर ठगों का आतंक, बैंक का कर्मचारी बताकर व्यापारी के खाते से ऐसे उड़ाए 9 लाख रुपये, ट्रिक जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Noida Cyber Crime: झट्टा गांव के एक व्यापारी (Merchant) के खाते से साइबर ठग ने नौ लाख रुपये (Blown Nine Lakh Rupees) उड़ा लिए। इस मामले में पीड़ित (श्यामवीर सिंह) ने तुरंत ही साइबर सेल (Cyber Cell) और कोतवाली नॉलेज पार्क पुलिस (Noida Police) को सूचना दी। उन्होंने ने पीएनबी बैंक (Punjab National Bank) के शुल्कमुक्त फोन नंबर पर भी ठगी होने की जानकारी दर्ज कराई।

Noida Cyber Crime: नोएडा में साइबर ठगों का आतंक, बैंक का कर्मचारी बताकर व्यापारी के खाते से उड़ाए नौ लाख रुपये
X

नोएडा में साइबर ठगों का आतंक, बैंक का कर्मचारी बताकर व्यापारी के खाते से उड़ाए नौ लाख रुपये

Noida Cyber Crime नोएडा में साइबर ठगों (Cyber Thugs) का आतंक बढ़ता जा रहा है। यहां झट्टा गांव के एक व्यापारी (Merchant) के खाते से साइबर ठग ने नौ लाख रुपये (Blown Nine Lakh Rupees) उड़ा लिए। इस मामले में पीड़ित (श्यामवीर सिंह) ने तुरंत ही साइबर सेल (Cyber Cell) और कोतवाली नॉलेज पार्क पुलिस (Noida Police) को सूचना दी। उन्होंने ने पीएनबी बैंक (Punjab National Bank) के शुल्कमुक्त फोन नंबर पर भी ठगी होने की जानकारी दर्ज कराई। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर 159 स्थित झट्टा गांव के श्यामवीर सिंह की भंगेल में किराने की दुकान है तथा उनका बदौली बांगर सेक्टर 154 में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में खाता है। श्यामवीर सिंह ने 12 जुलाई को अपने बैंक खाते पर चल रही नेट बैंकिंग सुविधा को बंद कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन दिया था जिसके दो घंटे बाद उनके पास एक अनजान नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने खुद को पंजाब नेशनल बैंक का कर्मचारी बताते हुए नेट बैंकिंग बंद कराने के लिए श्यामवीर सिंह के मोबाइल पर एक लिंक भेजा।

पुलिस के अनुसार फोनकर्ता ने श्यामवीर सिंह को लिंक पर क्लिक कर अपने खाते से संबंधित डिटेल अपडेट करने के लिए कहा। तब पीड़ित ने दिए गए लिंक पर अपने खाते से संबंधित सभी जानकारी भर दी। संजय कुमार सिंह ने बताया कि अगले दिन 13 जुलाई की सुबह साढ़े सात बजे पर फिर उसी ठग ने फोन करके श्यामवीर सिंह को नेट बैंकिंग बंद कराने के लिए उनके मोबाइल पर कोड भेजे जाने की बात कहते हुए उनसे कोड पूछा। आरोप है कि महज छह मिनट में श्यामवीर के खाते से कई बार में 9 लाख रुपए निकाल लिए गए।

अंगूठे का क्लोन बनाकर दोस्त के खाते से निकाले 5 लाख से ज्यादा रुपये

वहीं एक दूसरे मामले में पुलिस ने दोस्त को धोखा देकर उसके खाते से 5 लाख से ज्यादा रूपए निकालने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने दोस्त के अंगूठे का क्लोन बनाकर उसके खाते से पैसे निकाल लिए थे। पुलिस ने बताया कि सबौता गांव के मोहित शर्मा ने जेवर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि कमल शर्मा ने उसके अंगूठे का क्लोन बनाकर, उसके खाते से पांच लाख से ज्यादा रूपये निकाल लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी कमल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story