Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Crime: हाईटेक शहर में बड़े एटीएम क्लोनिंग गैंग का भंडाफोड़, एक महिला समेत 3 गिरफ्तार

Noida Crime: रणविजय सिंह एडीसीपी नोएडा ने बताया कि यह सभी काफी शातिर किस्म के अपराधी है। इसमें से रसलेन नाम का आरोपी इलैक्ट्रानिक डिप्लोमा हॉल्डर होने के कारण इलेक्ट्रानिक स्पाई गैजेट तैयार करने मे माहिर है। आरोपी रसलेन बुलगेरिया से टूरिस्ट वीजा पर वर्ष 2019 में 10 मई को भारत आया था। जिसके द्वारा दिल्ली मे भी धोखाधड़ी जैसे गम्भीर अपराधों को घटित करने मे दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

Noida Crime: हाईटेक शहर में बड़े एटीएम क्लोनिंग गैंग का भंडाफोड़, एक महिला समेत 3 गिरफ्तार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Noida Crime नोएडा में एक बड़े टीएम क्लोनिंग गिरोह का पर्दाफाश (ATM Cloning Gang Busted) किया गया है। इस मामले में पुलिस (Noida Police) ने रविवार को एटीएम क्लोनिग कर धोखाधड़ी करने वाली एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार (Three Arrested) कर लिया है। यह लोग धोखाधड़ी से व्यक्तियों के खातों से रूपये निकालने की कोशिश करते थे। यह लोग अभी तक काफी लोगों को शिकार बना चुके है। इनमें से एक आरोपी काफी बार धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चुका है।

रणविजय सिंह एडीसीपी नोएडा ने बताया कि यह सभी काफी शातिर किस्म के अपराधी है। इसमें से रसलेन नाम का आरोपी इलैक्ट्रानिक डिप्लोमा हॉल्डर होने के कारण इलेक्ट्रानिक स्पाई गैजेट तैयार करने मे माहिर है। आरोपी रसलेन बुलगेरिया से टूरिस्ट वीजा पर वर्ष 2019 में 10 मई को भारत आया था। जिसके द्वारा दिल्ली मे भी धोखाधड़ी जैसे गम्भीर अपराधों को घटित करने मे दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जो 01 फरवरी 2021 मे दिल्ली जेल से छुटकर आया है। वर्तमान में अपनें साथियों के साथ मिलकर आपराधिक गतिविधियां कर रहा है।

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस द्वारा रविवार को डीएलएफ माल के पास से रूसलेन, रविकर और कोमल को एटीएम क्लोनिगं करने के उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से एक लैपटाप लिनोवा, एक मोबाईल फोन वीवो कम्पनी, एक मोबाईल ओपो कम्पनी, 28 एटीएम कार्ड विभिन्न बैंकों के, एक बैग जिसमें एटीएम मशीन में लगाने वाले 7 बोर्ड और अन्य सामान बरामद हुआ है। आरोपियों द्वारा एटीएम मशीन में स्किमर, कैमरा डिवाइस लगाकर एटीएम से पैसा निकालने वालों के एटीएम को क्लोन करके उनके पिन की जानकारी कर खातों से पैसा निकाला जाता है।

Next Story