Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑक्सीजन के लिए मची त्राही के बीच इस एनजीओ ने शुरू की पहल, 1 रुपये में दे रहे ऑक्सीजन कन्संट्रेटर

इन एनजीओ का मकसद कोरोना वायरस से जूझ रहे आर्थिक रूप से कमजोर और असहाय लोगों को मात्र एक रुपए की कीमत पर ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध कराना है। वॉइस ऑफ स्लम के संस्थापक देव प्रताप के मुताबिक अभी 50 कंसन्ट्रेटर मंगाए गए हैं। इसके अलावा बाहर देशों से और कंसन्ट्रेटर ऑर्डर किये जा चुके हैं।

दिल्ली सरकार ने नई SOP जारी की, अस्पताल से छुट्टी के बाद भी कोरोना मरीजों को दी जाएगी ये सुविधा
X

दिल्ली सरकार ने नई SOP जारी की

Noida Coronavirus नोएडा में कोरोना से स्थिति बेहद खराब है। वहीं शहर में ऑक्सीजन के लिए त्राही मची हुई है। लोग सुविधा के अभाव में दम तोड़ रहे है। वहीं कई ऐसे मरीज है जो सांसों के संकट से जूझ रहे है। इस हालात में नोएडा के दो एनजीओ (Noida NGO) लोगों की मदद के लिए आगे आए है। ये एनजीओ होम आइसोलेशन (Home Isolation) में इलाज करवा रहे मरीजों को एक रुपये में ऑक्सीजन कन्संट्रेटर (Oxygen Concentrators) उपलब्ध करवाएंगे। आपको बता दें कि इन एनजीओ को युवाएं संचालित कर रहे है। जिसका नाम चैलेंजर्स ग्रुप और वॉइस ऑफ स्लम (Challengers Group and Voice of Slum) है।

इन दोनों ने संयुक्त प्रयासों से इस अनूठी पहल की शुरुआत की है। दोनों संगठनों ने इसके लिए बीते दिन नोएडा स्थित सेक्टर-44 कार्यालय में एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। इन एनजीओ का मकसद कोरोना वायरस से जूझ रहे आर्थिक रूप से कमजोर और असहाय लोगों को मात्र एक रुपए की कीमत पर ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध कराना है। वॉइस ऑफ स्लम के संस्थापक देव प्रताप के मुताबिक अभी 50 कंसन्ट्रेटर मंगाए गए हैं। इसके अलावा बाहर देशों से और कंसन्ट्रेटर ऑर्डर किये जा चुके हैं।

चैलेंजर्स ग्रुप के अध्यक्ष प्रिंस शर्मा ने बताया कि कंसन्ट्रेटर के लिए जरूरतमंद लोग संस्था की मेल आईडी challengersgroupofficial@gmail.com और info@voiceofslum.org के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। जिसमें दस्तावेजों के तौर पर पीड़ित का आधारकार्ड, ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल रिपोर्ट, कोरोना रिपोर्ट, चिकित्सक का पर्चा, परिवार से किसी सदस्य का पहचान पत्र और मोबाइल नंबर प्रमाण के तौर प्रेषित करना होगा। दस्तावेजों के पुष्टिकरण के बाद उपकरण को मात्र एक रुपए में 10 से 15 दिनों के तक उपलब्ध कराया जाएगा।

प्रिंस शर्मा ने कहा कि संस्था का उद्देश्य इस खतरनाक महामारी में प्रत्येक जरूरमंद तक हर संभव सहायता पहुंचाना है। मौके पर मौजूद संस्था की सदस्य चांदनी ने कहा कि ऐसे समय में हम सबको आगे आकर एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए, ताकि जल्द से जल्द हम अपने देश को कोरोना मुक्त बना सकें।

Next Story