Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोएडा में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए कोविड केयर केंद्र की शुरुआत, इतने बेड की है क्षमता

पुलिस आयुक्तालय गौतमबुद्ध नगर में नियुक्त पुलिसकर्मियों के लिए ग्रेटर नोएडा के पाई-4 स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर एससी-एसटी छात्रावास में कोविड देखभाल केंद्र की शुरुआत की गयी है। कात्यायन ने बताया कि एल-1 स्तर के देखभाल केंद्र में 50 बेड की क्षमता है। यहां कोविड-19 से संक्रमित हल्के लक्षण वाले पुलिसकर्मियों का इलाज होगा।

नोएडा में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए कोविड केयर केंद्र की शुरुआत, इतने बेड की है क्षमता
X

संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए कोविड केयर केंद्र की शुरुआत

Noida Coronavirus कोरोना वायरस से संक्रमित पुलिसकर्मियों (Infected Police) के लिए डॉ. भीमराव आंबेडकर एससी-एसटी छात्रावास में (Dr Bhimrao Ambedkar SC-ST Hostel) कोविड देखभाल केंद्र (Covid Care Centre) शुरू हो गया है। पुलिस उपायुक्त मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि जो पुलिसकर्मी संक्रमित हैं या जिनमें हल्के लक्षण हैं, वह हेल्पलाइन पर सम्पर्क कर सकते है। चिकित्साकर्मी ऐसे पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की स्थिति का विश्लेषण कर उनको एल-1 मापदंड के अस्पताल (Noida Hospital) में भर्ती होने में सहायता करेगा। उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्तालय गौतमबुद्ध नगर में नियुक्त पुलिसकर्मियों के लिए ग्रेटर नोएडा के पाई-4 स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर एससी-एसटी छात्रावास में कोविड देखभाल केंद्र की शुरुआत की गयी है। कात्यायन ने बताया कि एल-1 स्तर के देखभाल केंद्र में 50 बेड की क्षमता है। यहां कोविड-19 से संक्रमित हल्के लक्षण वाले पुलिसकर्मियों का इलाज होगा।

24 घंटे में 12 संक्रमितों ने दम तोड़ा

नोएडा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण स्थिति लगातार खराब हो रही है। रोजाना हो रही मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से बीते 24 घंटे में 12 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि 24 घंटे के अंतराल में छह संक्रमितों की शारदा, 3 की सेक्टर-39 कोविड अस्पताल और एक-एक संक्रमित की कैलाश, मेट्रो व सूर्या अस्पताल में मौत हुई है। मृत्यु दर को नियंत्रित करने के लिए विभाग प्रयासरत है। वहीं जिले में मृतकों के आंकड़ा बढ़कर 237 हो गया है। राहत की बात है कि 1303 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर घर वापसी भी की है।

कोरोना दवाओं की नहीं रुक रही कालाबाजारी

नोएडा पुलिस ने कोविड-19 के मरीजों के उपचार में उपयोगी इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मुनीष चौहान ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने सेक्टर 29 के पास से मंगलवार सुबह रवि तथा जुनैद को गिरफ्तार किया। चौहान ने बताया कि दोनों आरोपी कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को दी जाने वाली दवा एस्पमार की कालाबाजारी कर रहे थे। ये लोग 80 हजार रुपये में एक इंजेक्शन बेच रहे थे। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के पास से इंजेक्शन की शीशी बरामद की गयी है।

Next Story