Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Corona: नोएडा में 230 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस कमिश्नर ने दिए ये आदेश

Noida Corona: पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/ लाइन मीनाक्षी कात्यायन ने शुक्रवार को बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय में तैनात 230 पुलिसकर्मी 16 मार्च से अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं जिनमें से 48 ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में कई थानाध्यक्ष, निरीक्षक, उप- निरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा अधिकारी और उनके परिजन शामिल हैं।

नोएडा प्रशासन की अनोखी पहल- कोरोना से मुक्त हुए गांवों को किया जाएगा सम्मानित, साथ ही पढ़े नोएडा की टॉप न्यूज
X

नोएडा प्रशासन की अनोखी पहल

Noida Corona virus नोएडा में कोरोना से मार सबसे ज्यादा पुलिस (Noida Police) को झेलनी पर रही है। गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस आयुक्तालय से संबद्ध 230 पुलिसकर्मी (230 Policemen Corona Positive) 16 मार्च से सात मई के बीच संक्रमित हुए हैं जिनमें अधिकारी से लेकर आरक्षी तक शामिल हैं। वहीं एक उपनिरीक्षक एवं आरक्षी की संक्रमण की वजह से मौत (Corona Deaths) हुई है। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/ लाइन मीनाक्षी कात्यायन ने शुक्रवार को बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय में तैनात 230 पुलिसकर्मी 16 मार्च से अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं जिनमें से 48 ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में कई थानाध्यक्ष, निरीक्षक, उप- निरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा अधिकारी और उनके परिजन शामिल हैं।

मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को पृथकवास में भेजा गया है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित सभी पुलिसकर्मियों की स्थिति ठीक है। हालांकि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर अब पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य के मुताबिक उनकी ड्यूटी लगाई जा रही है। ताकि बीमारियों से पीड़ित, प्रेग्नेंट महिला कर्मियों और 55 साल से ज्यादा उम्र के कर्मियों को राहत मिल सके। इसका पालन किया जा रहा है। इसका असर भी दिखाई दे रहा है।

पुलिस कमिश्नर ने सभी उपस्थित पुलिसकर्मियों का हौसला बढाते हुये कहा कि वर्तमान समय चुनौतियों से भरा है। उन्होंने कहा, मौजूदा समय में गौतमबुद्ध नगर पुलिस के सभी जवान अपनी जान की परवाह न करते हुये इस चुनौती के सामने चट्टान बन कर खडे हैं। साथ ही हमें अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान भी रखना है। इसलिये हम सभी को कोविड संक्रमण से पूरी तरह बचाव करते हुये अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना है। सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुये डबल मास्क, सेनेटाइजर, दस्ताने, फेस शील्ड आदि कोविड बचाव उपकरणों का इस्तेमाल करें।

Next Story