Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Black Fungus: नोएडा में ब्लैक फंगस दहशत, अब तक 21 मरीज मिले

Noida Black Fungus: सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि जिले में इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई है। यहां के विभिन्न निजी अस्पतालों में उपचार के दौरान चार लोगों की मौत की खबरों का सीएमओ ने खंडन किया है। उन्होंने बताया कि अभी तक स्वास्थ्य विभाग के पास इसकी कोई पुष्ट जानकारी नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग अस्पतालों से ब्लैक फंगस के मरीजों की जानकारी लेने में जुटा
X

 ब्लैक फंगस (प्रतीकात्मक फोटो)

Noida Black Fungus नोएडा में कोरोना (Noida Coronavirus) के बाद अब ब्लैक फंगस से दहशत बढ़ चुकी है। तेजी से मामले बढ़ रहे है। लेकिन अभी तक इस संक्रमण से जिले में किसी की मौत नहीं हुई। जनपद गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि गौतम बुद्ध नगर में अभी तक ब्लैक फंगस बीमारी से संक्रमित 21 मरीज (21 New Cases Of Black Fungus) मिले हैं। सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि जिले में इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई है। यहां के विभिन्न निजी अस्पतालों में उपचार के दौरान चार लोगों की मौत की खबरों का सीएमओ ने खंडन किया है। उन्होंने बताया कि अभी तक स्वास्थ्य विभाग के पास इसकी कोई पुष्ट जानकारी नहीं है। सीएमओ ने कहा कि ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार के लिए प्रचुर मात्रा में दवाएं है। शासन स्तर पर ब्लैक फंगस की दवाई मेरठ पहुंच चुकी है। जल्द ही जिले में भी दवाई पहुंचने की संभावना है।

ब्लैक फंगस बीमारी का इलाज चल सकता है कई माह

ओहरी ने बताया कि जब तक दवाई जनपद में नहीं पहुंच जाती, तब तक के लिए मंडलायुक्त स्तर पर गठित टीम सत्यापन के बाद मरीजों के तीमारदारों को दवाई दे रही है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती चार मरीजों के परिजन ने दवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग को आवेदन दिया था। चारों को दवाई लिखकर मेरठ से इसे लाने के लिए कहा गया है। डॉ ओहरी ने बताया कि इमलसीफाइड इंजेक्शन 1500 रुपये और लाइफोसोमल अम्फोट्रिसिन- बी इंजेक्शन छह हजार रुपये प्रति खुराक मिलेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि ब्लैक फंगस बीमारी का इलाज कई माह तक चल सकता है।

जिले में कोरोना के 394 नए मरीज मिले

नोएडा में अभी तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 61 हजार के पार पहुंच गई है। शासन की ओर जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के 394 नए मरीज मिले और 461 लोग स्वस्थ हुए। इस दौरान छह संक्रमितों की मौत भी हुई। रिपोर्ट के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 61 हजार 257 हो गई है। इनमें से 55 हजार 981 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 4891 केस अभी भी सक्रिया हैं जिनका अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। जिले में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 412 हो गई है।

Next Story