Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Aqua Line Metro: नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो में बड़ा बदलाव, 4 और स्‍टेशन पर रुकेगी ट्रेन, जानें क्या होगा टाइमटेबल

Noida Aqua Metro: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि ट्रेन के संचालन में बड़ी तब्दीली की जा रही है। क्योंकि पीक आवर (Peak Hour) में चार और मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन को रोकने का निर्णय किया गया है। इसके साथ ही कल से एक्वा लाइन की मेट्रो ट्रेन (Metro Train) स्टोपेज बढ़ा दिए जाएंगे। इसके लिए एनएमआरसी के अधिकारियों ने मंजूरी दी थी।

Noida Aqua Line Metro: नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो में बड़ा बदलाव, 4 और स्‍टेशन पर रुकेगी ट्रेन, जानें क्या होगा टाइमटेबल
X

 नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो में बड़ा बदलाव, 4 और स्‍टेशन पर रुकेगी ट्रेन

नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Noida And Greater Noida) में एक्वा लाइन मेट्रो (Aqua Line Metro) से सफर करने वालों को बड़ी राहत दी है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि ट्रेन के संचालन में बड़ी तब्दीली की जा रही है। क्योंकि पीक आवर (Peak Hour) में चार और मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन को रोकने का निर्णय किया गया है। इसके साथ ही कल से एक्वा लाइन की मेट्रो ट्रेन (Metro Train) स्टोपेज बढ़ा दिए जाएंगे। इसके लिए एनएमआरसी के अधिकारियों ने मंजूरी दी थी।

एनएमआरसी ने बताया है कि 5 एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशन ऐसे हैं, जहां पर पीक आवर में मेट्रो ट्रेन नहीं रुकती थी। इसमें सेक्टर- 144, 145, 146, 147 और 148 मेट्रो स्टेशन शामिल थे। लेकिन यहां के लोगों ने काफी हंगामा किया था। लोगों की परेशानी को देखते हुए कल से 5 स्टेशन पर यह सेवा शुरू की जाएगी। एनएमआरसी ने बताया कि अब एक्वा लाइन की मेट्रो ट्रेन कई सेक्टरों पर पीक आवर में भी रुकेगी। एक अन्य सेक्टर 81 पर भी पीक टाइम में मेट्रो ट्रेन रोकने की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है।

एक्वा लाइन पर सुपर फॉस्ट मेट्रो ट्रेन सेवा शुरु की गई थी। ऑफिस, स्कूल-कॉलेज जाने वालों के वक्त को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया था कि पीक टाइम में मेट्रो ट्रेन 10 खास मेट्रो स्टेशन पर नहीं रुकेगी। जिससे समय की बचत होगी और यात्रियों को इसका फायदा मिलेगा। लेकिन लोगों ने मांग थी कि पीक टाइम में जिन स्टेशन को छोड़ा जा रहा है। वहीं भी मेट्रो रुके। इसके लिए ही मेट्रो का संचालन किया जा रहा है। अब पीक आवर में हर 10 मिनट बाद और सामान्य समय में हर 15 मिनट बाद मेट्रो का संचालन किया जा रहा है।

Next Story