Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी! हाईटेक सिटी का प्रशासन बिजनेस शुरू करने का दे रहा बेहतरीन मौका, यह काम करने पर आवेदकों को मिलेंगे दो लाख रुपये

इस बारे में जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने जानकारी दी। जिला परियोजना अधिकारी ने बताया कि यहां के लोगों के लिए पंडित दीनदयाल अंतोदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन एवं स्वरोजगार कार्यक्रम योजना के तहत व्यवसाय स्थापित करने के उद्देश्य से 2 लाख रुपए तक का ऋण बैंकों के माध्यम से दिया जा रहा है।

खुशखबरी! हाईटेक सिटी का प्रशासन बिजनेस शुरू करने का दे रहा बेहतरीन मौका, यह काम करने पर आवेदकों को मिलेंगे दो लाख रुपये
X

हाईटेक सिटी का प्रशासन बिजनेस शुरू करने का दे रहा बेहतरीन मौका

नोएडा प्रशासन (Noida Administration) गरीबों और वंचितों के लिए जागरुकता अभियान चला रहा है। इसके तहत केंद्र सरकार और राज्य की सभी योजनाओं (Government Scheme) के बारे में बताया जा रहा है। जिनसे ऐसे लोगों को तक लाभ पहुंच सके जिनको इसकी जरूरत है। इस काम के लिए शहर के डीएम सुहास एलवाई (Suhas LY IAS) ने सभी विभागों (All Department) के अधिकारियों को जिम्मेदारी से योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का निर्देश दिया है। इसके साथ नोएडा प्रशासन लोगों को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए बेहतरीन मौका दे रहा है।

इसके लिए इच्छुक लोग 3 अक्टूबर तक आवेदन फॉर्म जमाकर इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ ले सकते हैं। हालांकि आवेदकों के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं। इस बारे में जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने जानकारी दी। जिला परियोजना अधिकारी ने बताया कि यहां के लोगों के लिए पंडित दीनदयाल अंतोदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन एवं स्वरोजगार कार्यक्रम योजना के तहत व्यवसाय स्थापित करने के उद्देश्य से 2 लाख रुपए तक का ऋण बैंकों के माध्यम से दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ ऐसे शहरी बेरोजगारों को दिया जाएगा, जिनकी सालाना आय 1 लाख रुपए से कम हो। इस स्कीम का लाभ लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति जिला कार्यालय में जाकर फॉर्म ले सकते हैं। साथ ही नगर पालिका परिषद दादरी में निशुल्क ऋण आवेदन पत्र उपलब्ध है। हालांकि आवेदन फॉर्म को जमा करते वक्त कुछ दस्तावेज जमा करने होंगे। उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्ति आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, राशन कार्ड आवेदन पत्र के साथ संलग्न करते हुए आगामी 3 अक्टूबर, 2021 तक जमा करा सकते हैं।

Next Story