Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: केंद्र के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी, दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले गाजीपुर बॉर्डर को खोला गया

दिल्‍ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति और आम लोगों की सहूलियत को देखते हुए दिल्‍ली से गाजियाबाद जाने वाले गाजीपुर बॉर्डर के कैरिजवे को खोल दिया गया है। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार ये फैसला गाजियाबाद जिला प्रशासन से विचार विमर्श के बाद लिया गया है।

Farmers Protest: किसान आंदोलन पर भी कोरोना की मार, दिल्ली-मेरठ हाइवे से हटाए गए बैरिकेडिंग, गाजियाबाद जाने वाला रास्ता खुला
X

किसान आंदोलन पर भी कोरोना की मार

Farmers Protest नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। करीब 4 महीने से किसानों का विरोध दिल्ली के बॉर्डरों (Delhi Border) पर जारी है। इनमें टीकरी बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर अधिक प्रदर्शनकारी मौजूद है। इस बीच दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को जानकारी दी है कि किसान आंदोलन के कारण बंद किए गए गाजीपुर बॉर्डर के दिल्‍ली से गाजियाबाद जाने वाले रास्‍ते को वाहनों के लिए खोल दिया गया है।

दिल्‍ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति और आम लोगों की सहूलियत को देखते हुए दिल्‍ली से गाजियाबाद जाने वाले गाजीपुर बॉर्डर के कैरिजवे को खोल दिया गया है। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार ये फैसला गाजियाबाद जिला प्रशासन से विचार विमर्श के बाद लिया गया है। वहीं सोमवार को इस रास्‍ते के खुल जाने से आम लोगों को गाजियाबाद की ओर जाने में काफी सहूलियत हुई। सुबह से ही इस रास्‍ते पर वाहन दिखने लगे थे।

उधर, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने रविवार को प्रयागराज में कहा है कि भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में चल रहे किसान आंदोलन के इस साल दिसंबर तक चलने की संभावना है। पश्चिम बंगाल का दौरा करने के बाद रविवार को प्रयागराज पहुंचे टिकैत ने झलवा में कहा कि नवंबर-दिसंबर तक इस आंदोलन के चलने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के पूर्व अपने बंगाल दौरे के बारे में टिकैत ने बताया कि दिल्ली से सरकार के लोग पश्चिम बंगाल में किसानों से एक मुट्ठी अनाज मांग रहे हैं। हमने किसानों से कहा कि जब वे चावल दें तो अनाज मांगने वालों से कहें कि वे इस पर एमएसपी भी तय करवा दें और 1850 रुपये का भाव दिला दें।

Next Story