Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NDMC अस्पतालों के डॉक्टर्स वेतन को लेकर कल जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के सदस्य पिछले कई दिनों से आंदोलनरत हैं। पिछले तीन महीने के वेतन भुगतान की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी गए थे।

NDMC अस्पतालों के डॉक्टर्स वेतन को लेकर कल जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन
X

डॉक्टर्स वेतन को लेकर कल जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

उत्तर दिल्ली नगर निगम की तरफ से संचालित तीन अस्पतालों के डॉक्टर्स ने अपने बकाया वेतन को जारी करने की मांग को लेकर 16 अक्टूबर को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने का निर्णय किया है। वहीं रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने कहा है कि मुद्दे का समाधान होता नहीं दिख रहा है। ये चिकित्सक हिंदू राव अस्पताल, कस्तूरबा अस्पताल और राजेन बाबू तपेदिक अस्पताल से जुड़े हुए हैं।

वहीं उत्तर दिल्ली के महापौर जयप्रकाश ने बुधवार की देर रात को ट्वीट कर दावा किया था कि आज सभी चिकित्सकों, नर्स, पैरामेडिकल कर्मियों और ग्रुप सी और डी के कर्मचारियों का वेतन जारी कर दिया है और शेष का वेतन जल्द ही जारी किया जाएगा। प्रकाश ने कहा कि जुलाई महीने का वेतन जारी कर दिया गया है। हिंदू राव के एक चिकित्सक ने कहा कि केवल एक महीने के बकाये वेतन का भुगतान किया गया है।

हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के सदस्य पिछले कई दिनों से आंदोलनरत हैं और पिछले तीन महीने के वेतन भुगतान की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी गए थे। कस्तूरबा अस्पताल के रेजिडेंट चिकित्सक भी अपने बकाये वेतन भुगतान की मांग को लेकर बुधवार से एक हफ्ते के हड़ताल पर हैं।

हिंदू राव अस्पताल के आरडीए ने बृहस्पतिवार को बयान जारी कर कहा कि हिंदू राव अस्पताल का आरडीए करीब चार महीने से बकाये वेतन भुगतान की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में कस्तूरबा अस्पताल के आरडीए और राजेन बाबू टीबी अस्पताल के आरडीए का समर्थन करता है।

हम एकजुट होकर कहना चाहते हैं कि हमारे मुद्दों का कोई समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इसलिए हम सभी उत्तर दिल्ली नगर निगम के रेजिडेंट चिकित्सक एकजुट होकर एक मंच पर प्रदर्शन करेंगे। हम अपने गुस्से को जाहिर करने के लिए 16 अक्टूबर को जंतर-मंतर परशांतिपूर्ण प्रदर्शन का आयोजन कर रहे हैं।

Next Story