Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NDMC ने कर्मचारियों के भुगतान के लिए और मांगा समय, HC से लगाई गुहार

नगर निगम ने कहा कि उसने डॉक्टरों, पराचिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और सफाई कर्मचारियों समेत कोरोना योद्धाओं को फरवरी 2021 तक वेतन दे दिया है जबकि शिक्षकों और पेंशन प्राप्त करने वालों को जनवरी तक भुगतान कर दिया गया है। अदालत ने मौखिक तौर पर कहा कि हमने एनडीएमसी को सारा बकाया चुकाने का निर्देश दिया था।

NDMC ने कर्मचारियों के भुगतान के लिए और मांगा समय, HC से लगाई गुहार
X

NDMC ने कर्मचारियों के भुगतान के लिए और मांगा समय

उत्तर दिल्ली नगर निगम (NDMC) ने मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) से गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण अपने कर्मचारियों (Employees Salary) का भुगतान नहीं कर पाया। इसलिए हमें और समय चाहिए। आपको बता दें कि एनडीएमसी ने अपने कर्मचारियों को बकाया वेतन और पेंशन देना है। इस संबंध में हाईकोर्ट ने एनडीएमसी को जल्द भुगतान करने का निर्देश दिया था।

नगर निगम ने फरवरी 2021 तक का वेतन दे दिया गया

नगर निगम ने कहा कि उसने डॉक्टरों, पराचिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और सफाई कर्मचारियों समेत कोरोना योद्धाओं को फरवरी 2021 तक वेतन दे दिया है जबकि शिक्षकों और पेंशन प्राप्त करने वालों को जनवरी तक भुगतान कर दिया गया है। अदालत ने मौखिक तौर पर कहा कि हमने एनडीएमसी को सारा बकाया चुकाने का निर्देश दिया था। हमें बताइये कि हम क्या कार्रवाई करें। पीठ को एनडीएमसी की ओर से पेश हुए वकील ने सूचित किया कि उन्होंने अदालत में एक अर्जी दायर कर दिल्ली सरकार को करीब 250 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी करने का निर्देश देने की मांग की।

मामले पर अगली सुनवाई के लिए 31 मई को

बहरहाल अदालत ने मामले पर सुनवाई के लिए 31 मई की तारीख तय कर दी। अदालत ने दिल्ली सरकार को एनडीएमसी की अर्जी पर जवाब देने के लिए भी कहा है। दिल्ली सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील संदीप सेठी ने कहा कि नगर निगम कर्मचारियों को वेतन देने के लिए अग्रिम राशि नहीं मांग सकता। पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) की ओर से पेश वकील मनु चतुर्वेदी ने अदालत को बताया कि उन्होंने मार्च तक सभी कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वेतन तथा पेंशन का भुगतान कर दिया है और उन पर कोई बकाया नहीं है। एनडीएमसी और दक्षिणी एमसीडी की ओर से पेश वकील दिव्या प्रकाश पांडे ने कहा कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने मार्च तक वेतन और पेंशन का भुगतान कर दिया है।

Next Story