Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Navratri Festival 2020: नवरात्रि के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा के लिए झंडेवालान मंदिर में भक्तों का लगा तांता

Navratri Festival 2020: नवरात्रि को लेकर दिल्ली के मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। भारी संख्या में दिल्ली में नवरात्रि के दूसरे दिन ​झंडेवालान मंदिर में दर्शन करने श्रद्धालु पहुंच रहे है।

Navratri Festival 2020: नवरात्रि के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा के लिए झंडेवालान मंदिर में भक्तों का लगा तांता
X

झंडेवालान मंदिर में भक्तों का लगा तांता

नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा नौ स्वरूपों को समर्पित हैं। नवरात्रि के हर दिन हम मां दुर्गा के एक स्वरूप की पूजा करते हैं। नवरात्रि का दूसरा दिन मां ब्रह्मचारिणी की अराधना का दिन है। इस दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा के लिए दूर-दूर से लोग मंदिर पहुंच रहे है। ऐसे में कोरोना को देखते हुये तमाम तरह की तैयारियां मंदिर में की गई है। इसी बीच, नवरात्रि को लेकर दिल्ली के मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। भारी संख्या में दिल्ली में नवरात्रि के दूसरे दिन ​झंडेवालान मंदिर में दर्शन करने श्रद्धालु पहुंच रहे है।

आपको बता दें कि मंदिर के ट्रस्टी रविंद्र गोयल ने बताया था कि तीन लाइनों में भक्त आएंगे, उनकी ​थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन होगा। 65 वर्ष से अधिक या 10 वर्ष से कम उम्र के लोगों का प्रवेश नहीं होगा। प्रसाद नहीं चढ़ेगा लेकिन मंदिर में दर्शन के बाद भक्तों को प्रसाद मिलेगा। सेवादारों का कोरोना टेस्ट किया गया है। दूर से आने वाले भक्तों के लिए माता के स्वरूप वाले 8 रथ तैयार किए गए हैं और वो 17-25 अक्टूबर हर दिन दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर जाएंगे।

मंदिरों में भक्त केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के गाइडलाइन का पालन कर रहे है। मास्क लगाये श्रद्धालु नवरात्रि के दूसरे दिन माता के दर्शन करने पहुंच रहे है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये माता का दर्शन कर रहे है। साथ ही मंदिर प्रशासन भी इस बात का ध्यान रख रहे है कि कोई बिना मास्क लगाये न आये। जगह-जगह सेनिटाइजिंग की व्यवस्था की गई।

Next Story