Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

National Doctors Day: केजरीवाल बोले- इस कोरोना महामारी में डाक्टरों का कर्ज नहीं चुकाया जा सकता

National Doctors Day: केजरीवाल ने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में हमारे चिकित्सकों ने कई-कई दिनों तक बिना सोए दिन-रात लोगों की सेवा की है, हम उनका यह कर्ज़ ताउम्र नहीं चुका सकते। 'नेशनल डाक्टर्स डे' पर हमारे सभी चिकित्सकों को सलाम, जिन्होंने इस महामारी में लाखों लोगों की जान बचाकर उनके परिवारों को बिखरने से बचाया।

National Doctors Day: केजरीवाल बोले- इस कोरोना महामारी में डाक्टरों का कर्ज नहीं चुकाया जा सकता
X

सीएम अरविंद केजरीवाल

National Doctors Day दिल्ली में कोविड महामारी (Corona Pandemic) के दौरान कोरोना योद्धाओं (Corona Warrior) ने निष्पक्ष भाव से लोगों की सेवा की है। इसलिए आज 'नेशनल डाक्टर्स डे' पूरा देश उनके कार्य को सराह रहा है। उन्हें दुआएं मिल रही है। क्योंकि हर साल एक जुलाई को 'नेशनल डाक्टर्स डे' मनाया जाता है। इस बीच, गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 'नेशनल डाक्टर्स डे' के मौके पर कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान दिन-रात लोगों की सेवा करने वाले डाॅक्टरों का कर्ज ताउम्र नहीं चुकाया जा सकता। आज ही के दिन देश के महान चिकित्सक एवं पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉ. बिधानचंद्र रॉय का जन्मदिन तथा पुण्यतिथि होती है और उन्हीं की याद में यह दिन मनाया जाता है।

केजरीवाल ने किया ट्वीट

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में हमारे चिकित्सकों ने कई-कई दिनों तक बिना सोए दिन-रात लोगों की सेवा की है, हम उनका यह कर्ज़ ताउम्र नहीं चुका सकते। 'नेशनल डाक्टर्स डे' पर हमारे सभी चिकित्सकों को सलाम, जिन्होंने इस महामारी में लाखों लोगों की जान बचाकर उनके परिवारों को बिखरने से बचाया।

महामारी की दूसरी लहर में हुई सबसे ज्यादा मौतें

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) की ओर से मध्य जून में उपलब्ध कराए आंकड़ों के अनुसार, वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण से करीब 730 चिकित्सकों की मौत हुई है। इनमें से बिहार में सर्वाधिक 115, दिल्ली में 109, उत्तर प्रदेश में 79, पश्चिम बंगाल में 62, राजस्थान में 43, झारखंड में 39 और आंध्र प्रदेश में 38 चिकित्सकों की मौत हुई। आईएमए के अनुसार, कोविड-19 की पहली लहर में 748 चिकित्सकों की मौत हुई थी।

Next Story