Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mother Dairy Milk Price: अमूल के बाद मदर डेयरी भी बढ़ा सकती है दूध पर इतने दाम, बढ़ोतरी पर मूल्यांकन जारी

Mother Dairy Milk Price: कंपनी के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि पिछले 2-3 हफ्तों में दूध फॉर्मिंग कॉस्ट में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिससे मदर डेयरी कंपनी भी अपनी इंपुट लागतों में वृद्धि का दबाव महसूस कर रही है। इस लिए दाम बढ़ाने पर मूल्यांकन किया जा रहा है।

Mother Dairy Milk Price: अमूल के बाद मदर डेयरी भी बढ़ा सकती है दूध के दाम, बढ़ोतरी पर मूल्यांकन जारी
X

अमूल के बाद मदर डेयरी भी बढ़ा सकती है दूध के दाम

Mother Dairy Milk Price दिल्ली (Delhi) समेत देशभर में आज से अमूल दूध (Amul Milk) 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। अमूल कंपनी ने बुधवार 30 जून को दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान किया था। वहीं अब खबर आ रही है कि मदर डेयरी भी दूध (Mother Dairy Milk) की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है।

कंपनी ने कहा है कि वह किसानों से कच्चा दूध खरीदने के लिए अधिक भुगतान कर रही है। इस वजह से कीमतों में वृद्धि करने पर विचार विमर्श किया जा रहा है। कंपनी के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि पिछले 2-3 हफ्तों में दूध फॉर्मिंग कॉस्ट में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिससे मदर डेयरी कंपनी भी अपनी इंपुट लागतों में वृद्धि का दबाव महसूस कर रही है। इस लिए दाम बढ़ाने पर मूल्यांकन किया जा रहा है।

आपको बता दें कि मदर डेयरी द्वारा दिल्ली एनसीआर में 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति की जाती है। इसमें 8 लाख लीटर गाय का दूध होता है। 2019 मई में मदर डेयरी ने दूध कीमतों में 2 रुपये लीटर की वृद्धि की थी। गाय के दूध के मामले में एक लीटर के पैक में कोई वृद्धि नहीं की गई थी। उस समय गाय के दूध के आधा लीटर के पैक में एक रुपये की वृद्धि की गई थी।

Next Story