Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi University Admission: दिल्ली यूनिवर्सिटी में 58,000 से अधिक छात्रों ने लिया एडमिशन, 25 को जारी होगी स्पेशल कटऑफ

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में अंडरग्रेजुएट एडमिशन (Undergraduate Admission) के लिए स्पेशल कटऑफ (special cutoff) सोमवार को जारी होगी। इस लिस्ट में एडमिशन कैंसिल करने या कॉलेज बदलने की कोई इजाजत नहीं होगी।

Delhi University Admission: दिल्ली यूनिवर्सिटी में 58,000 से अधिक छात्रों ने लिया एडमिशन, 25 को जारी होगी स्पेशल कटऑफ
X

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में अंडरग्रेजुएट एडमिशन (Undergraduate Admission) के लिए स्पेशल कटऑफ (special cutoff) सोमवार को जारी होगी। इस लिस्ट में एडमिशन कैंसिल करने या कॉलेज बदलने की कोई इजाजत नहीं होगी। इस कटऑफ में मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है। साथ ही इसमें एडमिशन का अवसर भी सीमित होगा।

इस कटऑफ में केवल वहीं स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं, जो अबतक जारी हुई कटऑफ में निर्धारित अंक रहने के बावजूद एडमिशन नहीं कर पाए है। बता दें अबतक यूनिवर्सिटी में तीन कटऑफ जारी हो चुकी और अब यूनिवर्सिटी 25 अक्टूबर को स्पेशल कटऑफ जारी करने वाली है। इस कटऑफ में 26 से 27 अक्टूबर तक ही स्टूडेंट्स आवेदन कर सकेंगे और 28 तक कॉलेजो को एडमिशन कि मंजूरी देनी होगी, यही नहीं 29 अक्टूबर तक स्टूडेंट्स को फीस जमा करने का मौका मिल सकेगा।

गैरतलब है कि यूनिवर्सिटी में अबतक कई ग्रेजुएट कोर्सेज में 58 हजार से अधिक छात्रों ने एडमिशन लिया है। 1.70 लाख के करीब आवेदन किए गए है। इन आकड़ों के मुताबिक विभिन्न कॉलेजो के प्रिंसिपल ने 9 हजार से ज्यादा आवेदनों को मंजूरी दी है।

वही दिल्ली यूनिवर्सिटी ओपन लर्निंग (Delhi University Open Learning) ने ग्रेजुएट कोर्सेज (graduate courses) में आवेदन के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है। आवेदन करने के लिए छात्र www.sol.du.ac.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (online registration) कर सकते है। sol ने अभी एडमिशन की लास्ट तारीख जारी नहीं की है। वही जो छात्र रेगुलर कि जगह डिस्टेंस से ग्रेजुएशन करना चाहते है उनके लिए DU में एडमिशन का शानदार मौका है।

Next Story