Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देह व्यापार में फंसाने की धमकी देकर दो लाख मांगे, एक गिरफ्तार

नई दिल्ली के सुभाष प्लेस थाना इलाके में एक महिला को देह व्यापार में फंसाने का आरोप लगाकर तीन युवकों ने दो लाख रुपये की उगाही का प्रयास किया। कुछ दिनों बाद एक आरोपी पैसे लेने महिला के घर आया। महिला व उसके परिवार वालों ने आरोपी को घर में बैठा लिया। पुलिस के आते ही परिवार ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया।

रंजिश के चलते 12वीं के छात्र पर किया चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
X

आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली के सुभाष प्लेस थाना इलाके में एक महिला को देह व्यापार में फंसाने का आरोप लगाकर तीन युवकों ने दो लाख रुपये की उगाही का प्रयास किया। कुछ दिनों बाद एक आरोपी पैसे लेने महिला के घर आया। महिला व उसके परिवार वालों ने आरोपी को घर में बैठा लिया। आरोपी के आने के बाद उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस के आते ही परिवार ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए आरोपी का नाम मोहित है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर उगाही के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर मुख्य आरोपी समेत अन्य की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक पूनम (38, बदला हुआ नाम), कोहाट एंक्लेव में सपरिवार रहती है। पूनम के पति का प्रॉपर्टी डीलिंग का काम है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि गत 27 जनवरी को उनके घर में पार्टी थी। पार्टी में परिवार वालों के अलावा बच्चों के दोस्त भी मौजूद थे।

इसी दौरान तीन युवक उनके घर आए और खुद को एनजीओ और प्रेस से बताने लगे। आगे आरोपियों ने अपना नाम संदीप, अरुण डागर और मोहित बताया। इसके बाद आरोपी वहां मौजूद मेहमानों से पूछताछ के साथ साथ फोटो और वीडियो बनाने लगे।

इससे परिवार वाले डर गए। इसके बाद वह दो लाख रुपये की मांग करने लगे और अपना फोन नंबर लेकर वहां से चले गए। जिसकी वजह से परिवार के लोग सहम गये और उन्होंने पुलिस से शिकायत नहीं की।

आरोपियों ने महिला को बुलाया था कोर्ट

आरोपियों ने दो-तीन दिन बाद महिला को फोन किया। महिला को देह व्यापार के धंधे में शामिल होने का आरोप लगाकर धमकाया और रोहिणी कोर्ट में आकर मिलने के लिए कहा। महिला ने रोहिणी कोर्ट जाने से मना करते हुए घर में आकर मिलने के लिए कहा।

13 फरवरी को घर आरोपी पहुंचा महिला के घर

कोर्ट न आने की बात करने पर गत 13 फरवरी को आरोपियों का एक साथी मोहित महिला के घर पहुंचा और दो लाख रुपये देने के लिए कहा। इस पर महिला और उसके पति ने उसे घर पर ही बैठा लिया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

क्रिमिनल फाइल बनाकर भेजी घर

आरोपियों ने मोहित के द्वारा पूनम के घर एक क्रिमिनल फाइल बनाकर भेजी। घर आने के बाद आरोपी उनसे पैसे मांगने लगा। लेकिन परिवार वालों ने समझदारी दिखाते हुए उसे पकड़वा दिया।

Next Story