Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आज रात रात इस समय तक अपनी सेवाएं देगी मेट्रो, यहां जानें शेड्यूल

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने आज दीपावली के दिन अपनी सेवाओं में कुछ बदलाव किया है। दीपावली (Diwali) के दिन रात के समय ही सेवाओं को बंद किया जाता है। इस बार भी दीपावली के मौके पर मेट्रो रात 10 बजे तक ही सेवाएं देगा।

आज रात 10 बजे तक ही अपनी सेवाएं देगी मेट्रो, यहां जानें शेड्यूल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने आज दीपावली के दिन अपनी सेवाओं में कुछ बदलाव किया है। दीपावली (Diwali) के दिन रात के समय ही सेवाओं को बंद किया जाता है। इस बार भी दीपावली के मौके पर मेट्रो रात 10 बजे तक ही सेवाएं देगा। टर्मिनल से रात 10 बजे अंतिम ट्रेन (Train) चलेगी। ग्रीन लाइन पर आखिरी गाड़ी 9 बजे की होगी। दीपावली के दिन मेट्रो की ग्रीन लाइन को छोड़कर बाकी सभी लाइनों पर अंतिम सर्विस रात 10 बजे तक ही उपलब्ध होगी। सामान्य दिनों में ये सेवाएं रात के 11 बजे तक उपलब्ध रहती हैं, मगर दीपावली पर मेट्रो सेवा एक घंटे पहले ही बंद कर दी जाएगी। दिल्ली मेट्रो के मुख्य जन संपर्क अधिकारी ने संबंध में जानकारी दी है।

दीपावली के दिन बाकी दिनों की तरह मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी लाइनों पर नियमित समय से चलेंगी। बताया गया है कि दीपावली पर सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से अंतिम मेट्रो ट्रेन सेवा रात 10 बजे तक ही उपलब्ध होगी। मेट्रो की ग्रीन लाइन इंद्रलोक से लाइन-5 कीर्ति नगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) तक चलती है। दीपावली त्योहार के अवसर पर 4 नवंबर 2021 (गुरुवार) को अंतिम मेट्रो ट्रेन सेवा ग्रीन लाइन को छोड़कर सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे (22.00 बजे) शुरू होगी।

दिल्ली में दिवाली से पहले प्रमुख बाजारों में भीड़ देखी जा रही है। कोरोना महामारी के मामले कम होने के बाद लोग लापरवाही करने लगे हैं। बाजारों में खरीदारी करने आए लोग कोरोना संबंधी गाइडलाइंस का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं। वे ना शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं और ना ही मास्क लगा रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से बाजारों में दिवाली की खरीदारी करते समय कोरोना नियमों का पालन करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि लोग बाजार में कोरोना से बचाव किए बिना जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से मास्क पहनकर बाहर निकलने की अपील की है।

Next Story