Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल

Mausam Ki Jankari: शुक्रवार का आगाज भी जोरदार बारिश के साथ हुआ है। इस दौरान गाजियाबाद, दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद समेत आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों, रिहायशी इलाकों, स्कूलों, अस्पतालों और बाजारों में पानी घुटने तक भर गया था और करीब 25 ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुईं थी।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल
X

दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Mausam Ki Jankari: दिल्ली और एनसीआर में बारिश के बाद मौसम (Weather) अच्छा बना है। यहां लगातार दूसरे दिन बारिश के कारण कई जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ। लेकिन भारी बारिश (Heavy Rain) ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दिलाई है। हालांकि इस दौरान जलजमाव (Waterlogging) और ट्रैफिक जाम ने लोगों के सामने खासी परेशानी खड़ी कर दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में 229.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सितंबर में होने वाली औसत 129.8 मिमी बारिश से काफी अधिक है। आम तौर पर माह के पहले दो दिन केवल 16.7 मिमी बारिश ही होती है। वहीं, शुक्रवार का आगाज भी जोरदार बारिश के साथ हुआ है। इस दौरान गाजियाबाद, दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद समेत आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों, रिहायशी इलाकों, स्कूलों, अस्पतालों और बाजारों में पानी घुटने तक भर गया था और करीब 25 ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुईं थी।

हिमाचल रहेगा सामान्य मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, आज तेज हवा के साथ हरियाणा के कई इलाकों में हल्की बारिश होगी, जिसमें पानीपत, जिंद, गोहना, करनाल, कैथल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र आदि शामिल हैं। वहीं, हिमाचल प्रदेश में धीमी बारिश के आसार दर्शाए गए है, लेकिन इसके बावजूद कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। आज सुबह भी बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहाना बना हुआ है। विभाग ने बताया कि 7 सितंबर तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने की आशंका है। मौसम को देखते हुए विभाग ने किसी प्रकार का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है।

बिहार और झारखंड ऐसा रहेगा मौसम

बिहार और झारखंड में शुक्रवार को सुबह का मौसम सुहावना बना हुआ है। आसमान में हल्के दर्जे के बादल दिख रहे हैं। शहर के अलग-अलग इलाकों में कल हुई बारिश के कारण अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। हालांकि शहर में आद्रता का स्तर 94 प्रतिशत तक है। आज के मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि रांची में दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में एक से दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इस दौरान शहर के अधिकतम तापमान में गुरुवार के मुकाबले दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हो सकती है। मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि शुक्रवार को राज्य में मानसून के एक बार फिर से कमजोर रहने की संभावना है।

Next Story