Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश, लोगों को मिली राहत

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। दिल्ली के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश, लोगों को मिली राहत
X
हल्की बारिश

दिल्ली-एनसीआर में बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी जारी है। वहीं कभी तेज धूप और उमस के कारण लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ रही है। कई दिनों से दिल्ली में अच्छी बारिश न होने से दिल्लीवासियों को गर्मी की मार पड़ रही है। वहीं ज्यादा बारिश होने से आफत आ जाती है। शुक्रवार को दोपहर में दिल्ली के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई जिससे मौसम का मिजाज बदला है लेकिन दिल्ली के लोगों को फिर भी राहत नहीं मिली है।

मौसम विभाग ने पिछले दिनों कहा था कि दिल्ली में लगातार 5-6 दिनों तक बारिश होगी। उनकी भविष्यवाणी भी गलत साबित हो रही है। दिल्ली में बादल छाये रहने से मौसम सुहाना बना हुआ है। तापमान में भी 1-2 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा है। वहीं आज भी तापमान में कुछ ज्यादा फेरबदल देखने को नहीं मिला है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। दिल्ली के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर के सटे इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। उधर, मौसम विज्ञानिक ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रही हवा से मानसून फिर से उत्तर भारत में सक्रिय हो रहा है। इससे आज और कल अच्छी बारिश हो सकती है। 27 जून को दिल्ली-एनसीआर में मानसून के दस्तक के बाद से ठीक बारिश हुई है वहीं पिछले महीने अगस्त में बारिश ने 7 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Next Story