Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर में मानसून कर रहा निराश, जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिन ऐसे ही सामान्य गर्मी और उमस से लोग बेहाल हो सकते है। इन दो दिनों में अच्छी बारिश की संभावना बेहद कम है। हालांकि कई जगहों पर हल्की फुल्की बारिश होती रहेगी।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर में मानसून कर रहा निराश, जाने मौसम विभाग की भविष्यवाणी
X
मौसम की जानकारी

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अभी तक दिल्लीवासियों को निराश किया है। लगातार धूप निकलने से गर्मी और उमस से लोग बेहाल हो रहे है। बादल भी सूरज के साथ लुकाछिपी खेलकर कहीं और चले जाते है। बीते दिन शनिवार को तेज धूप के कारण लोग घरों में ही दुबके रहे है।

अच्छी बारिश के इंतजार में दिल्ली के लोग हर रोज आस लगा रहे है पर हो नहीं रही हालांकि दिलली के चारों कोनों में अच्छी खासी बारिश हाे रही है। परंतु दिल्ली में नहीं हो रही बारिश। वैसे तो दिल्ली के कई हस्साें में छिटपुट फुवारें पड़ जाती है। लेकिन महज 5 मिनट की ही होती है।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिन ऐसे ही सामान्य गर्मी और उमस से लोग बेहाल हो सकते है। इन दो दिनों में अच्छी बारिश की संभावना बेहद कम है। हालांकि कई जगहों पर हल्की फुल्की बारिश होती रहेगी। शनिवार को भी कहीं तेज धूप तो कहीं हल्की बारिश राजधानी में होती रही। सफदरजंग केन्द्र में 6.7 मिलीमीटर, पालम में 5.6 मिमी, लोधी रोड पर 1.8 मिमी और आयानगर में 20.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में बारिश न होने के कारण जुलाई में तापमान सामान्य से अधिक रहा। यह तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। सफदरजंग केन्द्र में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं मौसम में हो रही हलचलों के चलते दिल्ली की हवा लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। प्रदूषण का स्तर भी कम है।

Next Story
Top