Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश

Mausam Ki Jankari: दिल्ली सहित पूरे एनसीआर (NCR) में अचानक आई धूल भरी आंधी के बाद बारिश (Rain) हो रही है। बता दें कि आज दोपहर से ही दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब व उत्तराखंड में बादल छाए हुए थे। वहीं दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं (Winds) के साथ हल्की बारिश भी होनी शुरू हो गई है।

मौसम की जानकारी- बादल छंटते ही बढ़ने लगा तापमान, तीन दिनों में अच्छी गर्मी
X

मौसम की जानकारी (प्रतीकात्मक फोटो)

Mausam Ki Jankari: दिल्ली सहित पूरे एनसीआर (NCR) में अचानक आई धूल भरी आंधी के बाद बारिश (Rain) हो रही है। बता दें की आज दोपहर से ही दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब व उत्तराखंड में बादल छाए हुए थे। वहीं दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं (Winds) के साथ हल्की बारिश भी होनी शुरू हो गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज पूरे उत्तरी भारत में बारिश के आसार बने हुए हैं। उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, चंडीगढ, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में तो आले गिरने की भी संभावना है। वहीं मौसम के खराब होने से किसानों की परेशानी भी बढ़ गई है। किसानों की गेहूं की फसल अभी कटी भी नहीं हैं। वहीं जो फसल कटी हुई खेतों में पड़ी बारिश से उसकी खराब होने की संभावनाए बढ़ गई हैं।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली, बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लाहौर, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद में 30 से 50 किमी प्रति घंटे की गति के साथ हवाएं चलेंगी और गरज साथ बारिश भी हुई है। दिल्ली एनसीआर में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है।

वहीं लोहारू, नारनौल, महेंद्रगढ़, कोसली, चरखी दादरी, मट्टनहेल, फरूखनगर, बावल, रेवाड़ी, नूंह, सोहाना (हरियाणा) मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, खेकड़ा, खतौली, सकोटी टांडा, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, हापुड़। यूपी) भद्रा, सिद्धमुख, सादुलपुर, पिलानी में भी 30 से 50 किमी प्रति घंटे की गति के साथ हवाएं चलेंगी और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन घंटे में तेज बारिश की संभावना है।

Next Story