Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट, उमसभरी गर्मी से मिलेगी राहत

Mausam Ki Jankari: राजधानी में अधिकतम तापमान (Delhi Temperature) 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है। उधर, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिम भारत में मानसून के फिर से दस्तक देने के साथ ही दिल्ली में शुक्रवार को मध्यम बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया। ऐसी संभावना है कि बारिश की वजह से तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ जाएगा।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में आज से बदलेगा मौसम मिजाज, बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट, उमसभरी गर्मी से मिलेगी राहत
X

दिल्ली में आज से बदलेगा मौसम मिजाज, बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट

Mausam Ki Jankari दिल्ली में गर्मी (Heat And Humidity) से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है। लेकिन राहत की बात ये है कि आज शाम से मौसम (Delhi Weather) में बदलाव देखने को मिलेगा। जिससे हल्की बारिश (Delhi Rain) की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, उमसभरी गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। आज सुबह से आसमान में बादल छाए हुए है। जिससे दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है। राजधानी में अधिकतम तापमान (Delhi Temperature) 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है। उधर, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिम भारत में मानसून के फिर से दस्तक देने के साथ ही दिल्ली में शुक्रवार को मध्यम बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया।

ऐसी संभावना है कि बारिश की वजह से तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ जाएगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे 70 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गई और न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 38 और 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि महीने के आखिरी 10 दिन में अच्छी बारिश हो सकती है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में अब तक बारिश कम होने की भरपाई होने की उम्मीद है। दिल्ली में अगस्त में आमतौर पर 247.7 मिलीमीटर बारिश होती है। मौसम विज्ञान विभाग ने इस महीने दिल्ली में सामान्य बारिश होने की संभावना जताई थी। दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक 11 बजे तक वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 285 दर्ज किया गया।

Next Story