Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में बारिश से गिरा पारा, झुलसाती गर्मी से मिली राहत

Mausam Ki Jankari: राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। भारतीय मौसम विभाग ने (IMD) पूर्वानुमान लगाया है कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान करीब 38 डिग्री पर बना रहेगा।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में न्यूनतम तापमान में आई पांच डिग्री की कमी, तेज हवा के साथ बारिश के आसार
X

दिल्ली में न्यूनतम तापमान में आई पांच डिग्री की कमी

Mausam Ki Jankari दिल्ली में बारिश (Rain) होने से मौसम (Weather) सुहाना हो गया है। तापमान (Temperature) में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं झुलसाती गर्मी (Delhi Summer) से लोगों को राहत भी मिली है। इसी बीच, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। भारतीय मौसम विभाग ने (IMD) पूर्वानुमान लगाया है कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान करीब 38 डिग्री पर बना रहेगा। वहीं दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 69 प्रतिशत दर्ज की गई।

इससे पहले, गौरतलब है कि दिल्ली में बृहस्तपतिवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 26.2 और 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दिल्ली में अपराह्न में मौसम में अचानक बदलाव आया। आसमान में बादल छा गए और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने से तापमान में थोड़ी गिरावट आयी। इससे दिल्लीवासियों को काफी राहत मिली। मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना के साथ आमतौर पर आसमान में बादल छाये रहने का पूर्वानुमान जताया था।

दिल्ली में गरज चमक के साथ धूल भरी हवाएं चलीं। इससे पहले बृहस्पतिवार सुबह में गर्मी रही क्योंकि न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक था। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़े के अनुसार सुबह 9 बजे दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 153 दर्ज किया गया जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है। सुबह 8.30 बजे सापेक्ष आर्द्रता 59 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Next Story