Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Mausam Ki Jankari: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 12 मार्च दिल्ली को ओला पड़ने का भी पूर्वानुमान जताया है। इसका मतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में दिन में भी बारिश होगी और कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं। भारत के मौसम विभाग के अनुसार 14 मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
X

दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

Mausam Ki Jankari दिल्ली में शुक्रवार सुबह अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। तेज हवाओं के साथ ही आसमान में अंधेरा छा गया। नोएडा, गाजियाबाद समेत कई इलाकों में बारिश भी हो रही है। जिससे लोगों को अपने वाहनों की लाइट्स ऑन करके घर से निकलना पड़ा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 12 मार्च दिल्ली को ओला पड़ने का भी पूर्वानुमान जताया है। इसका मतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में दिन में भी बारिश होगी और कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं। भारत के मौसम विभाग के अनुसार 14 मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं।

बता दें इस वर्ष दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने की संभावना जताई गई है। गुरुवार को भी पिछले 10 वर्ष का रिकार्ड टूटा। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। हालांकि, मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन पूर्वानुमान के विपरीत तेज धूप देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह 11 मार्च को 2012 से लेकर अब तक का सर्वाधिक तापमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने सुबह के बुलेटिन में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को बारिश की संभावना जताई थी लेकिन बारिश नहीं हुई। इसके साथ ही विभाग ने शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जताई थी जो सही साबित हुई।

Next Story