Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, तापमान में गिरावट दर्ज

Mausam Ki Jankari: मौसम कार्यालय ने बुधवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। दिल्ली में आज सुबह 25 डिग्री के आस-पास तापमान दर्ज किया गया।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका, फिलहाल मानसून आने में होगी देरी
X

दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका

Mausam Ki Jankari दिल्ली में बारिश होने से मौसम सुहाना (Delhi Weather) हो गया है। क्योंकि आज सुबह से बादल छाए हुए थे और तेज हवाएं (Clouds And Strong Winds) चल रही थी। जिसके कारण राजधानी में झमाझम बारिश देखने को मिली। जिसके बाद तापमान (Delhi Temperature) में भी गिरावट दर्ज की गई। राजधानी में फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। इस बीच, दिल्ली में बुधवार को तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका जताई गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले 2 घंटे में पश्चिमी और उत्तरी दिल्ली, गन्नौर, (हरियाणा), बड़ौत, खतौली, सकोटी टांडा, दौराला, मेरठ और इनके आसपास के अलग-अलग इलाकों में 20-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और हल्की से मध्यम बारिश होगी। वहीं मौसम कार्यालय ने बुधवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। दिल्ली में आज सुबह 25 डिग्री के आस-पास तापमान दर्ज किया गया। जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शहर में शाम साढ़े पांच बजे सापेक्षिक आर्द्रता 50 प्रतिशत दर्ज की गई।

मानसून के लिए अभी करना पड़ सकता है और एक सप्ताह का इंतजार

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा कि पश्चिमी विच्छोभ के कारण उत्तरी-पश्चिमी भारत में मानसून की तेजी में कमी आयी है और उसे दिल्ली पहुंचने में सात से 10 दिन का समय लग सकता है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय केन्द्रीय के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पछुआ हवाओं में कुछ प्रतिकूल बदलाव होने के कारण दक्षिण-पश्चिम मानसून के उत्तर-पश्चिम भाग के बाकी हिस्से में पहुंचने में देरी हुई है। स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और प्रति इसकी सूचना दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह देरी 7 से 10 दिनों की हो सकती है। कल स्थिति ज्यादा स्पष्ट होगी।

40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम कार्यालय ने बुधवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Next Story