Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में सुबह से हो रही झमाझम बारिश, राहत के साथ ही जलजमाव से परेशान लोग, IMD ने येलो अलर्ट जारी

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग (IMD) ने येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। बारिश (IMD Rain Alert) से तापमान (Delhi Temperature) में भी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है। हालांकि आज ऑफिस जाने वालों के लिए बारिश से जलजमाव (Waterlogged) का भी सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया है।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा सात सालों का रिकॉर्ड, न्यूनतम तापमान में आई कमी, आज भी बरसेगा बदरा
X

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा सात सालों का रिकॉर्ड

Mausam Ki Jankari दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है। जिसे मौसम सुहाना हो गया है। वहीं अभी भी लगातार बारिश हो रही है। इससे लेकर मौसम विभाग (IMD) ने येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। बारिश (IMD Rain Alert) से तापमान (Delhi Temperature) में भी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है। हालांकि आज ऑफिस जाने वालों के लिए बारिश से जलजमाव (Waterlogged) का भी सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया है। सोमवार की सुबह दिल्लीवासी जागे तो बारिश और सड़कों पर जलजमाव ने उनका स्वागत किया।

इसके कारण वाहन चालकों को ज्यादा परेशानी हो रही है। एनसीआर में भी बारिश की वजह से कई स्थानों पर जलजमाव की खबरें हैं। पालम इलाके में फ्लाईओवर के पास सड़क पर इतना पानी जमा है कि गाड़ियों के टायर तक डूब जा रहे हैं। वहीं, तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद गांव में पानी की निकासी ना होने के कारण मुख्य सड़क पर काफी पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। सड़कों के अंदर जगह-जगह गड्ढे भी हैं, जिसमें गाड़ियों के टायर धंस रहे हैं। वजीराबाद में एक ट्रक के सड़क में बनी पुलिया के पास गड्ढे में ही फंसने की खबर है।

आसमान में छाए काले-घने बादलों की वजह से अहले सुबह भी अंधेरा ही था, साथ ही बारिश के कारण वाहन सवारों को गाड़ियों की हेडलाइट ऑन करनी पड़ी। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज (19 जुलाई) दिल्ली में हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलजमाव के कारण सड़कों पर ट्रैफिक की रफ्तार सुस्त पड़ी है। जिसकी वजह से जाम लगा तो लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, उत्तराखंड में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी है।

Next Story