Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में आज भी गरज के साथ बारिश का अनुमान, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले तीन-चार दिनों तक दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश (Delhi Rain) होने का अनुमान है। दिल्ली में शनिवार को 25 डिग्री न्यूनतम तापमान (Delhi Temperature) दर्ज की गई। वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में आज भी गरज के साथ बारिश का अनुमान, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
X

दिल्ली में आज भी गरज के साथ बारिश का अनुमान

Mausam Ki Jankari दिल्ली में बीती रात हुई बारिश से मौसम सुहाना (Delhi Weather) बना हुआ है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बारिश के चलते जलजभराव (Waterlogging) की समस्या काफी देखने को मिली है। इसका असर यातायात (Traffic System) पर भी पड़ा है। लेकिन आज सुबह से ही धूप निकलने से राजधानी के मौसम में फिर से उमसभरी गर्मी बढ़ गई है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले तीन-चार दिनों तक दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश (Delhi Rain) होने का अनुमान है। दिल्ली में शनिवार को 25 डिग्री न्यूनतम तापमान (Delhi Temperature) दर्ज की गई। वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है।

उधर, दिल्ली में मॉनसून के दौरान जलजमाव की स्थिति के निपटने के लिए राज्य सरकार विशेषज्ञों की एक समिति का गठन करेगी तथा लघु एवं दीर्घ अवधि की योजनाएं तैयार करेगी। उप राज्यपाल अनिल बैजल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और लोक निर्माण कार्य मंत्री सत्येंद्र जैन एक बैठक में शामिल हुए जिसमें निर्णय लिया गया कि जिन क्षेत्रों को जलजमाव की समस्या का सामना करना पड़ता है, उनकी पहचान की जाएगी और सूक्ष्म स्तर पर कार्य किया जाएगा।

इससे पहले, दिल्ली में बीते दिन उमस रही और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 92 प्रतिशत थी। मौसम विभाग ने आज बादल छाए रहने और मध्यम वर्षा या गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है। दिल्ली में शनिवार को सुबह वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों में दिखा कि सुबह आठ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 114 था।

Next Story