Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार, अगले दो दिनों में तापमान बढ़ने की उम्मीद

Mausam Ki Jankari: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज यानी सोमवार को आसमान में बादल छाए (Sky With Cloud) रहने के साथ कहीं हल्‍की बारिश, तो कहीं बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान दिल्‍ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद समेत आसपास के कई इलाकों में मौसम खराब रहेगा।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार, अगले दो दिनों में तापमान बढ़ने की उम्मीद
X

दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार

Mausam Ki Jankari दिल्ली में एक बार फिर से बारिश (Delhi Rain) पर ब्रेक लग गया है। वहीं, इस सीजन में बारिश ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है। जबकि आने वाले दिनों में अभी और बारिश की आशंका बन रही है। इस बीच, आज राजधानी में बादल छाए रहने के साथ धूप निकलेगी। जिसे तापमान (Delhi Temperature) में वृद्धि होगी। इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी परेशानी हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज यानी सोमवार को आसमान में बादल छाए (Sky With Cloud) रहने के साथ कहीं हल्‍की बारिश, तो कहीं बूंदाबांदी की संभावना है।

इस दौरान दिल्‍ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद समेत आसपास के कई इलाकों में मौसम खराब रहेगा। अनुमान है कि 29, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को हल्की बारिश होगी। वहीं, 28 सितंबर और 2 अक्टूबर को केवल बादल छाएंगे इन दो दिन बारिश आने की संभावना कम है। सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक उमस 90 फीसदी से कम रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के बताया कि अभी दिल्ली में अगले कुछ दिन रुक-रुककर अलग-अलग इलाकों में बारिश होने का सिलसिला जारी रहेगा। इस बीच तेज बारिश आने की उम्मीद कम ही है। वहीं, चक्रवात गुलाब के असर से गुलाब से दिल्ली, पश्चिमी यूपी में हल्की से मध्यम बारिश होगी। रविवार को अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

उधर, दिल्ली में सोमवार को सुबह वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों में दिखा कि सुबह आठ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 191 था। आपकी जानकारी के बता दें कि शून्य से 50 के बीच का एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच का एक्यूआई मध्यम, 201 से 300 को खराब, 301 से 400 को बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई को गंभीर माना जाता है।

Next Story