Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: दिल्ली में बादलों ने डाला डेरा, मौसम विभाग ने दी बारिश को लेकर ये चेतावनी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi and NCR) में पिछले दो दिन से उमस भर गर्मी से राहत मिली हैं। मंगलवार की सुबह से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में रिमझिम बारिश का दौर जारी है। इससे पहले सोमवार को दोपहर में दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई थी।

Mausam ki Jankari: दिल्ली में बादलों ने डाला डेरा, मौसम विभाग ने दी बारिश को लेकर ये चेतावनी
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi and NCR) में पिछले दो दिन से उमस भर गर्मी से राहत मिली हैं। मंगलवार की सुबह से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में रिमझिम बारिश का दौर जारी है। इससे पहले सोमवार को दोपहर में दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई थी। इस बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने राजधानी और आस-पास के इलाकों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

वही मौसम विभाग (Meteorological Department) ने आज भी भारी बारिश होने की आशंका जताई हैं। बारिश से पहले आसमान में काले बादल छाए रहेंगे। वही दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। IMD का अनुमान हैं आज न्यूनतम तापमान (minimum temperature) 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान (maximum temperature) 32 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता हैं।

वही इसके अलावा देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने सिलसिला जारी हैं। कई राज्ये में तो बारिश से बाढ़ के हालत बन गए हैं। अगर गुजरात की बात करें तो यहां लोगों की जीवन शैली पर प्रभाव पड़ा हैं। यहां पर बारिश से बहुत मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा हैं। और स्कूल को 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया हैं। वही महाराष्ट्र (Maharashtra) में बारिश का कहर जारी हैं।

यहां भी जगह जगह पानी भर गया गया हैं। वही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने तो हाल बेहाल कर दिया है। मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग, सीहोर, रायसेन, उज्जैन, धार, नीमच, मंदसौर, रतलाम, डिंडोरी, अनूपपुर, सागर, शिवपुरी, गुना, आगर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, दमोह और में भारी बारिश की संभावना है। अब तक राज्य भर में 8.5 इंच बारिश हो चुकी है। वहीं, भोपाल में अभी तक रात तक 6 इंच से ज्यादा पानी बरस चुका है। इसके साथ ही रात से भारी बारिश का दौर जारी है।

और पढ़ें
Next Story