Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मनीष सिसोदिया ने स्कूलों का लिया जायजा, छात्रों से जाना उनका हाल

राजधानी में आज से 9वीं और 11वीं की कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुलने के बाद उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया राजकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय में पहुंचकर छात्रों से मुलाकात की और बच्चों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है आज 9वीं और 11वीं के बच्चे भी स्कूल लौट आएं हैं।

मनीष सिसोदिया ने स्कूलों का लिया जायजा, छात्रों से बातचीत कर जाना उनका हाल
X

मनीष सिसोदिया ने स्कूलों का लिया जायजा, छात्रों से बातचीत कर जाना उनका हाल

दिल्ली में आज से 9वीं और 11वीं की कक्षा के लिए स्कूलों को खोला गया है। कई महीनों के बाद स्कूलों में जाकर छात्रों ने खुशी जाहिर की हैं। इसी बीच, राजधानी में आज से 9वीं और 11वीं की कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुलने के बाद उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया राजकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय में पहुंचकर छात्रों से मुलाकात की और बच्चों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है आज 9वीं और 11वीं के बच्चे भी स्कूल लौट आएं हैं।

5 दिन पहले 10वीं और 12वीं के बच्चे स्कूल आ गए थे। मैं इनके चेहरे पर खुशी देख सकता हूं और स्कूल खोल करके हम स्वंय और देश को ये विश्वास दिलाना चाहते हैं कि लाइफ पटरी पर लौट रही है। वहीं, लंबे वक्त जब स्कूल दोबारा खुले तो बच्चों के चेहरे खिल उठे। दिल्ली के पश्चिम विनोद नगर इलाके की हैं जहां राजकीय सर्वोदय कन्या/बाल विद्यालय पहुंचे बच्चे बेहद खुश नजर आए। बच्चों में कोरोना को लेकर भी सतर्कता दिखी। वे मास्क पहनकर स्कूल पहुंचे थे।

कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य

स्कूल दोबारा से खुलने लग गए हैं, लेकिन कोरोना का खतरा अभी भी टला नहीं है। ऐसे में बच्चों और कॉलेज आने वाले स्टाफ के लिए कोरोना से जुड़े गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य है। स्कूल आने के लिए मास्क पहनना और हाथों को सैनिटाइज करना जरूरी है। स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराए जाने के आदेश हैं।

छात्रों ने कहा- स्कूल खुलने से बेहद खुशी हुई

एक छात्र ने बताया कि राजधानी दिल्ली में आज से 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं। राजकीय सर्वोदय कन्या/बाल विद्यालय की एक और छात्रा ने बताया कि मैं खुश हूं। यहां कोरोना के सभी नियमों का पालन करना होगा। ऑनलाइन कक्षा में हम ज़्यादा अच्छे से सवाल नहीं पूछ पाते थे। कोरोना के सभी नियमों के साथ बिना मास्क के स्कूलों में एंट्री नहीं है। वहीं गेट पर हाथों को सैनिटाइज करने के लिए मशीनें लगाई गई है।

दिल्ली में आईटीआई, पॉलीटेक्निक, कॉलेज तथा डिग्री एवं डिप्लोमा संस्थानों को भी खोले गये

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिये सभी स्कूल पांच फरवरी से खोल दिये जाएंगे। साथ ही आज से आईटीआई, पॉलीटेक्निक, कॉलेज तथा डिग्री एवं डिप्लोमा संस्थानों को भी खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि शर्ते वहीं रहेंगी जिनकी घोषणा 18 जनवरी को 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिये स्कूल खोलते समय की गई थी।

Next Story