Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NCT बिल को लेकर मनीष सिसोदिया का केंद्र पर हमला, बोले- दिल्ली मॉडल से डर गई BJP

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल जी के काम को आगे बढ़ने से रोकने के लिए बिल लाया गया है। पूरे देश में कहीं कोई मोदी या बीजेपी मॉडल की बात नहीं करता है, ये केजरीवाल मॉडल से घबरा रहे हैं। अच्छे कामों को रोकने के लिए आज मोदी जी नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं। मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भाजपा पर निशाना साधने के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा।

NCT बिल को लेकर मनीष सिसोदिया का केंद्र पर हमला, बोले- दिल्ली मॉडल से डर गई भाजपा
X

मनीष सिसोदिया का केंद्र पर हमला

Parliament संसद में लोकसभा के बाद राज्यसभा में एनसीटी बिल (NCT Bill) पास हो चुका है। इस बिल का मतलब अब दिल्ली सरकार (Delhi Govt) से ज्यादा अधिकार उपराज्यपाल (LG) के पास होगा। वहीं इस बिल का विरोध करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्र और भाजपा (BJP) पर जमकर हमला बोला है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली को लेकर केंद्र सरकार ने कल जो बिल पास किया है, वो ये दिखाता है कि मोदी सरकार अ​रविंद केजरीवाल और उनके काम को लेकर किस तरह से असुरक्षित महसूस कर रही है। आज देश में लोग बात करने लगे हैं कि अरविंद केजरीवाल मोदी जी के विकल्प में हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी के काम को आगे बढ़ने से रोकने के लिए बिल लाया गया है। पूरे देश में कहीं कोई मोदी या बीजेपी मॉडल की बात नहीं करता है, ये केजरीवाल मॉडल से घबरा रहे हैं। अच्छे कामों को रोकने के लिए आज मोदी जी नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं। मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भाजपा पर निशाना साधने के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। सिसोदिया ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार केजरीवाल मॉडल से डर रही है इसलिए ये बिल लाई है।

केजरीवाल ने बिल के पास होने पर लोकतंत्र का दुखद दिन बताया था

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि यह लोकतंत्र के लिए दुखद दिन है। उन्होंने कहा कि वह लोगों को सत्ता दोबारा सौंपने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। संसद ने दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार (संशोधन) विधेयक, (जीएनसीटीडी) 2021 पारित कर दिया जिससे उप राज्यपाल को और अधिक शक्तियां प्राप्त हो गई हैं। यह विधेयक सोमवार को लोकसभा से पारित हुआ था। केजरीवाल ने इसे भारतीय लोकतंत्र के लिए दुखद दिन बताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि राज्यसभा ने जीएनसीटीडी विधेयक पारित किया।

Next Story