Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रेमी को लेकर सहेलियों में झगड़ा, एक ने की आत्महत्या, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतका कोमल और उसकी सहेली एक ही युवक से प्रेम करते थे। इस बात को लेकर दोनों सहेलियों के बीच बीती रात को फोन पर नोकझोंक हुई। इसके बाद कोमल ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही हैं।

प्रेमी को लेकर सहेलियों में झगड़ा, एक ने की आत्महत्या, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

प्रेमी को लेकर सहेलियों में झगड़ा, एक ने की आत्महत्या

Noida Crime नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र के कस्बा सूरजपुर निवासी 18 वर्षीय एक युवती ने प्रेम प्रसंग (Lover Matter) में सहेली से झगड़ा होने के बाद बुधवार रात को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या (Noida Suicide) कर ली। पुलिस के अनुसार युवती तथा उसकी सहेली एक ही युवक से प्रेम करते थे। इस बात को लेकर दोनो सहेलियो के बीच में बीती रात को झगड़ा हो गया जिसके बाद युवती ने आत्महत्या कर ली। थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतका कोमल और उसकी सहेली एक ही युवक से प्रेम करते थे। इस बात को लेकर दोनों सहेलियों के बीच बीती रात को फोन पर नोकझोंक हुई। इसके बाद कोमल ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही हैं। अगर मृतका के परिजन इस मामले मे किसी खिलाफ कोई शिकायत करते हैं तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जाएगी।

एफआईआर लिखने के लिए पुलिस ने मांगी रिश्वत

गाजियाबाद में पुलिस पर भ्रष्टाचार का आरोप एक बार भी से सामने आया है। भोजपुर और लोनी बॉर्डर के बाद अब विजयनगर पुलिस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। इस बार पुलिस ने इंसानियत को शर्मसार करते हुए सड़क हादसे में बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखाने गए पिता से ही रिश्वत मांग ली। थाने में शिकायत के बाद कोई सुनवाई न होने पर पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई, जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज हो सकी। पीड़ित की शिकायत के आधार पर एसएसपी ने मामले की जांच का आदेश दिया है। नगर कोतवाली के बालूपुरा मोहल्ले में रहने वाले राकेश कश्यप का कहना है कि वह मेहनत-मजदूरी कर परिवार की आजीविका चलाते हैं। गत 28 मई को उनका 25 वर्षीय बेटा उमेश हाईवे स्थित कृष्णा इंटर कॉलेज के सामने ट्रक की चपेट में आ गया था। हादसे में उसकी मौत हो गई थी।

अवैध तरीके से शिविर लगाकर टीकाकरण के मामले में पूछताछ शुरू

नोएडा के थाना बीटा-2 क्षेत्र के जेपी ग्रीन सोसाइटी में फर्जी तरीके से 187 लोगों को कोविड-19 टीका लगाने के मामले में पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस उन 187 लोगों से पूछताछ कर रही है जिनको अवैध रूप से आयोजित शिविर में टीका लगाए गया था। उनसे पता करने की कोशिश की जा रही है कि शिविर में टीका लाने वाले लोग कौन थे। इस मामले में आरोपी शुभ गौतम सहित पांच लोगों की पुलिस अभी तक गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना बीटा-2 क्षेत्र में स्थित जेपी ग्रीन सोसाइटी में 21 मई तथा 27 मई को कोविड-19 टीकाकरण के लिए अवैध रूप से एक शिविर लगाया गया। इस शिविर में 187 लोगों को को-वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने बताया कि टीकाकरण कराने वाले लोगों को जो प्रमाण-पत्र दिया गया उसमें टीकाकरण केंद्र में जनपद अलीगढ़ दर्ज था जिसके बाद यह मामला चर्चा में आया। सिंह ने बताया कि इस मामले की स्वास्थ विभाग द्वारा जांच कराई गई और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी ने थाना बीटा-2 में शुभ गौतम सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया।

नोएडा में दो, गाजियाबाद में एक और मौत हुई

गौतम बुद्ध नगर में बुधवार को कोविड-19 से दो और मौतें हुईं, जबकि गाजियाबाद में एक और व्यक्ति ने इस महामारी से दम तोड़ दिया। आधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, इसके साथ ही गौतम बुद्ध नगर में मरने वालों की संख्या 464 और गाजियाबाद में 454 हो गई। आंकड़ों से पता चलता है कि गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 के 35 नए मामले आए, जिससे जिले में मामलों की कुल संख्या बढ़कर 62,828 तक पहुंच गई, जबकि जिले में 47 और मरीज इस बीमारी से उबर गए। 26 नए मामलों के साथ गाजियाबाद के कुल मामले बढ़कर 55,343 हो गए। एक दिन में 54 मरीज ठीक हुए हैं। गौतम बुद्ध नगर में ठीक हो चुके मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 62,054 हो गई और गाजियाबाद में इसकी संख्या 54,448 हो गई। इस बीच, उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या मंगलवार को 14,067 से घटकर 12,959 रह गई और मरने वालों की संख्या बढ़कर 21,516 हो गई।

मुठभेड़ के बाद मवेशियों के वध के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

नोएडा के हाथरस जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार लोगों को मवेशियों के वध के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से दो आरोपी मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए। हाथरस के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जायसवाल ने बताया कि चांदपा पुलिस थाना क्षेत्र में तड़के मुठभेड़ शुरू हो गई। इस क्षेत्र में मवेशियों के अवशेष मिले थे। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो आरोपी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी मवेशियों का वध करने की योजना को अंजाम देने के लिए घूम रहे थे। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उनके पास से दो अवैध आग्नेयास्त्र, दो छूरी और कसाई द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले तीन चाकू जब्त किए।

नाबालिग से बलात्कार मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

नोएडा थाना सेक्टर 24 पुलिस ने एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने के मामले में दो वर्ष से फरार चल रहे आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। थाना सेक्टर 24 के थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि 17 जून वर्ष 2019 को गणेश यादव उर्फ रजनीश पुत्र रामभरोसे ने सेक्टर 23 स्थित पीजी में खाना बनाने वाली एक महिला की नाबालिग बेटी से दोस्ती करके, उसे जूस में नशीला पदार्थ पिला दिया तथा उसका अपहरण कर उसे काफी दिनों तक बंधक बनाकर रखा। सिंह ने बताया कि गणेश यादव ने लड़की के साथ बलात्कार किया और किशोरी को जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस मामले की जांच कर रही थी। उन्होंने बताया कि बलात्कार के मामले में फरार चल रहे आरोपी को 2 वर्ष बाद पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

नाली के पानी को लेकर विवाद, तीन गिरफ्तार

नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र के बिसरख गांव में बुधवार रात को नाली के पानी के विवाद में एक परिवार के दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस घटना में कई लोगों को गंभीर चोट आई है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। थाना बिसरख की प्रभारी निरीक्षक अनीता चौहान ने बताया कि बिसरख गांव निवासी तेज सिंह और गोपाल के बीच बीती रात को नाली के पानी को लेकर विवाद हो गया। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों ने लाठी-डंडे से एक दूसरे के ऊपर हमला किया। इस घटना में कुछ लोग घायल हो गए। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने गोपाल, संजीव तथा गोविंद को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में शामिल कुछ लोग फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

नहर में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र के अजायबपुर गाँव के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव बुधवार रात को नहर में मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा उसकी शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है। शव पर चोट के निशान हैं जिससे पुलिस को आशंका है कि व्यक्ति की हत्या कर शव को नहर में फेंका गया है। थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि बीती रात को अजायबपुर गांव के पास नहर में लगभग 38 वर्ष के अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। उन्होंने बताया कि मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा।

Next Story