Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लव जिहाद: युवती से शादी का झांसा देकर कई दिनों तक किया रेप, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पीड़िता ने बताया कि रिलेशनशिप के दौरान साजिद ने उससे पांच लाख रुपए ले लिये। डीसीपी ने बताया कि युवती का आरोप है कि अब साजिद उसपर यह कहते हुए दबाव बना रहा है कि जब वो धर्म परिवर्तन करेगी उसके बाद ही वो उससे शादी करेगा।

लव जिहाद
X

प्रतीकात्मक फोटो

Noida Crime नोएडा में लव जिहाद (Love Jihad) का एक मामला सामने आया है। यहां एक युवती (Girl Raped) ने आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत में साजिद नाम के एक युवक से चार महीने पहले मुलाकात हुई थी। जिसने शादी का झांसा देकर काफी दिनों तक उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस (Noida Police) ने बताया कि गौर सिटी सोसायटी में रहने वाली युवती ने बिसरख थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़िता ने बताया कि रिलेशनशिप के दौरान साजिद ने उससे पांच लाख रुपए ले लिये। डीसीपी ने बताया कि युवती का आरोप है कि अब साजिद उसपर यह कहते हुए दबाव बना रहा है कि जब वो धर्म परिवर्तन करेगी उसके बाद ही वो उससे शादी करेगा। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

बहला-फुसलाकर मासूम को अगवा कर किया रेप

नोएडा में एक किशोरी को अगवा कर उसके साथ कथित बलात्कार करने के मामले में फरार आरोपी को थाना फेस-3 पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि नवादा गांव में रहने वाली एक किशोरी को अमन बाबू नामक युवक ने कथित रूप से बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया था। उन्होंने बताया कि आरोपी ने किशोरी के साथ कथित तौर पर जबरन बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने अमन बाबू को गिरफ्तार कर लिया है और उसके कब्जे से पुलिस ने अपहृत किशोरी को बरामद किया है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरी परीक्षण के बाद यह बात संज्ञान में आई कि आरोपी ने किशोरी के साथ बलात्कार किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने उस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

फर्जी दस्तावेज पर लोन लेने के आरोप में तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद में पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से फर्जी कागजात के जरिए चार करोड़ रुपये का कर्ज लेने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (सिटी-1) निपुण अग्रवाल ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लक्ष्य तंवर और उसके साथी शिवम और उसके पिता सुनील कुमार के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा बैंक प्रबंधक उत्कर्ष कुमार, उप प्रबंधक प्रियदर्शिनी और पंजाब नेशनल बैंक के कुछ अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक तंवर ने फर्जी तरीके से कुछ संपत्तियां अपने साथियों के नाम ट्रांसफर करा दीं। फिर उसने संपत्तियों को गिरवी रखकर चार करोड़ रुपये का कर्ज लिया, जो गिरवी रखी गई संपत्तियों का चार गुना था।

ठगी करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

नोएडा में एक व्यक्ति ने चार लोगों के खिलाफ उससे एक करोड़ 60 लाख रुपए ठगने का मामला दर्ज कराया है। थाना सेक्टर 24 के प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मोरना गांव में रहने वाले बाबूराम शर्मा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पिता को 2014 में जमीन अधिग्रहण का मुआवजा मिला था। सिंह ने बताया कि इसी बीच राजेश सेठ, राधेश्याम सेठ, जयेश सेठ और ब्रजवीर उसके संपर्क में आए और उन्होंने बताया कि वे गुलावली गांव में प्राइड सिटी के नाम से प्रोजेक्ट चला रहे हैं और आरोपियों ने अच्छे मुनाफे का लालच देकर उससे एक करोड़ 60 लाख रुपए ले लिए। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने धोखाधड़ी कर पैसे ठग लिए तथा बार-बार मांगने के बावजूद भी धन नहीं लौटाया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह मामला अदालत के आदेश के बाद दर्ज किया गया है।

दो शातिर मोबाइल चोर गिरफ्तार

नोएडा में दो शातिर मोबाइल चोरों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार चोर मजदूरों के घरों का दरवाजा खुला देखकर मोबाइल चोरी करते थे। पुलिस ने इनके पास से चोरी किये गये 20 मोबाइल फोन, पेचकस आदि सामान बरामद किया है। पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है। कोतवाली इकोटेक-3 प्रभारी भुवनेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए चोरों की पहचान गुलफाम निवासी बुलंदशहर और सोनू हसन निवासी पीलीभीत के रूप में हुई है। दोनों चोर ग्रेनो वेस्ट के अलिवर्दीपुर गांव में किराये के मकान में रह रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह मजदूरों के उन घरों के निशाना बनाते थे, जिनके दरवाजे खुले रहते थे। मजदूरों के सोने के समय वह घर में घुसकर मोबाइल फोन चोरी कर फरार हो जाते थे।

Next Story