Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के बाद इस मेट्रो में एक दिन में सबसे ज्यादा यात्रियों ने किया सफर, NMRC ने कही ये बात

लॉकडाउन के बाद नोएडा मेट्रो में एक दिन में सबसे ज्यादा यात्रियों ने किया सफर लॉकडाउन के बाद शुरू हुई नोएडा मेट्रो रेल में सोमवार को 10,418 यात्रियों ने यात्रा की।

लॉकडाउन के बाद इस मेट्रो में एक दिन में सबसे ज्यादा यात्रियों ने किया सफर, NMRC ने कही ये बात
X

लॉकडाउन के बाद इस मेट्रो में एक दिन में सबसे ज्यादा यात्रियों ने किया सफर

कोरोना महामारी के बाद लगे लॉकडाउन में दिल्ली-एनसीआर की मेट्रो सेवा बंद कर दी गई थी। जिसके कारण लंबे समय तक मेट्रो सेवा बंद रही। वहीं कोरोना संक्रमण के कारण मेट्रो में सफर करने में लोगों के अंदर अभी भी डर है। लेकिन इन सबके बीच नोएडा मेट्रो से अच्छी खबर आई की एक दिन में लोगों ने मेट्रो में यात्रा की है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के बाद नोएडा मेट्रो में एक दिन में सबसे ज्यादा यात्रियों ने किया सफर लॉकडाउन के बाद शुरू हुई नोएडा मेट्रो रेल में सोमवार को 10,418 यात्रियों ने यात्रा की।

औसत दैनिक यात्री संख्या 22,758 थी

कोविड-19 के बाद से शुरू हुई एनएमआरसी में यह एक दिन में यात्रियों की सबसे ज्यादा संख्या है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) की प्रवक्ता संध्या ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण मार्च 2020 में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन बंद कर दी गई थी। तब इसकी औसत दैनिक यात्री संख्या 22,758 थी। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद यह सेवा सितंबर माह से शुरू हुई है। लेकिन कोविड-19 के संक्रमण की डर से इस रूट पर यात्री कम आ रहे हैं।

371 कर्मचारियों का कोरोना परीक्षण किया गया

उन्होंने बताया कि चार जनवरी सोमवार को 10,418 यात्रियों ने एनएमआरसी मेट्रो रेल में यात्रा की। यह संख्या दिसम्बर माह की अपेक्षा काफी अच्छी है। उन्होंने बताया कि एनएमआरसी कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी उपाय कर रहा है। उनके अनुसार 371 कर्मचारियों का कोरोना परीक्षण किया गया है। मंगलवार को प्राप्त हुई इनकी रिपोर्ट में किसी में भी संक्रमण नहीं मिला है।

Next Story