Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद भी नहीं मान रहे लोग, सड़क से लेकर सब्जी मंडी तक उड़ा रहे हैं कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां

कोरोना की चैन तोड़ने के लिए नाइट कर्फ्यू, वीकेंड कर्फ्यू के बाद अब एक वीक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन फिर भी लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही है। बेवहज घरों से निकलकर रोड पर घूम रहे है। वहीं सब्जी मंडियों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे है।

दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद भी नहीं मान रहे लोग, सड़क से लेकर सब्जी मंडी तक उड़ा रहे हैं कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां
X

दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद भी नहीं मान रहे लोग

Lockdown In Delhi दिल्ली में कोरोना (Delhi Coronavirus) से हालात अनियंत्रित हो चुके है। इसलिए कोरोना की चैन तोड़ने के लिए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew), वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) के बाद अब एक वीक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन फिर भी लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही है। बेवहज घरों से निकलकर रोड पर घूम रहे है। वहीं सब्जी मंडियों (Vegetables Markets) में लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ा रहे है। ऐसा ही एक नजारा आज दिल्ली की सड़कों पर नजर आया। दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी (Delhi Police) वाहनों की जांच कर रहे हैं। जो लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे है उनका चालान काटा जा रहा है। साथ-साथ ही उन पर कड़ी कार्रवाई की जारी है।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते दिल्ली सरकार ने 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किया है। वहीं, लॉकडाउन के बीच बड़ी संख्या में लोग दरियागंज के सब्जी मंडी में खरीदारी करने पहुंचे। यहां लोग ज्यादातर बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंसिंग के नजर आए। ये बहुत बड़ी लापरवाही है। जो की कोरोना संक्रमण को फैलाने में एक बहुत बड़ा कारण बन सकता है।

दिल्ली सरकार जितनी भी कोशिश कर ले जब तक दिल्ली के लोग नहीं चाहेंगे तब तक कोरोना की चैन नहीं टूट सकती। इसके लिए लोगों को बिना लापरवाही किए घरों में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन का पालन करना होगा। जिसे की कोरोना को पहले की तरह हम इस बार भी हरा पाए। जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर चल रही है। जिसमें कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ-साथ लोगों की मौतों की संख्या भी बढ़ गई है। हर रोज कोरोना के मामले और मौतों के नए रिकॉर्ड बन रहे है।

Next Story