Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़े खुलासे, निशाने पर थे रामलीला और नवरात्रि के प्रोग्राम, यहां पढ़ें अपडेट

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर (Neeraj Thakur, Special Commissioner of Delhi Police Special Cell) ने कहा कि एक मल्टी स्टेट ऑपरेशन में हमने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 2 पाकिस्तानी ट्रेंड आतंकी हैं।

दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़े खुलासे,  निशाने पर थे रामलीला और नवरात्रि के प्रोग्राम, यहां पढ़ें अपडेट
X

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell of Delhi Police) ने पाकिस्तानी टेरर मॉड्यूल (Terror Module operated by Pakistan) को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई खुलासे भी किए। पुलिस ने 2 पाकिस्तानी आतंकियों समेत 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इसको लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर (Neeraj Thakur, Special Commissioner of Delhi Police Special Cell) ने कहा कि एक मल्टी स्टेट ऑपरेशन में हमने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 2 पाकिस्तानी ट्रेंड आतंकी हैं।

नवरात्रि और रामलीला जैसे आयोजनों को टारगेट किया था

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि देश के बड़े शहरों में धमाके और आतंकी हमले की योजना बनाई जा रही थी। आतंकियों ने 2 टीमें बनाई थीं। अनीस इब्राहिम एक टीम का नेतृत्व कर रहा था और फंडिंग का काम भी था। दूसरी टीम का काम भारत में त्योहारों के मौके पर देशभर में विस्फोटों के लिए शहरों की पहचान करना था। उनकी योजना दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में बम विस्फोट करने की थी। रामलीला और नवरात्रि के कार्यक्रम निशाने पर थे।

डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुमार कुशवाहा ने दी थी ये जानकारी

डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुमार कुशवाहा ने बताया कि दो आतंकियों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी। स्पेशल सेल को गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर कार्रवाई की गई। दिल्ली पुलिस ने छह कथित आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इनमें से दो ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन आतंकियो को गिरफ्तार किया है।



एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की। स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी ग्रुप के लोग दिल्ली और आस पास के इलाकों में धमाका करना चाहते हैं और इनके निशाने पर भीड़ भाड़ वाली जगहें हैं। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा चार चार को यूपी और राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुमार कुशवाहा ने कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक समर्थित आतंकी मॉड्यू का भंडाफोड़ किया है। दो ने पाकिस्तान से ट्रेनिंग ली थी। विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं।

Next Story