Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखीमपुर खीरी घटना: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर बंद, DND पर बैरिकेड्स लगाने से लगा भीषण जाम, पुलिस ने जारी की एडवायजरी

इस घटना का असर अब दिल्ली की सड़कों पर भी दिखाई दे रहा है। सोमवार को नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर 4 से 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। यह जाम डीएनडी वाले रास्ते पर है जो दिल्ली से नोएडा आते हुए है. नोएडा पुलिस ने डीएनडी पर बैरिकेड्स लगाई है। बैरिकेड्स लगाने की वजह से ही डीएनडी पर यह भीषण जाम दिखाई दे रहा है। डीएनडी पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

लखीमपुर खीरी घटना: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को किया गया बंद, DND पर बैरिकेड्स लगाने से लगा भीषण जाम
X

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को किया गया बंद, DND पर बैरिकेड्स लगाने से लगा भीषण जाम

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद हालात खराब होते जा रहा है। योगी सरकार के खिलाफ विपक्षी नेता जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर रहे है। वहीं चलो लखीमपुर के माध्यम से हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे है। जिससे देखते हुए प्रशासन ने लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू कर दी गई है। घटना के फौरन बाद इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया। इस बीच, कई बड़े नेता किसानों और मृतकों के परिवार से मिलना चाहते हैं। लेकिन प्रशासन ने सभी नेताओं के जाने पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया गया है। कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश में हाई वोल्टेज ड्रामा बढ़ गया है। गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि दिल्ली की तरफ का ट्रैफिक सामान्य है और नोएडा की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को सामान्य कर रहे हैं। हम किसी न किसी उद्देश्य और पुलिस के दृष्टिकोण से चेकिंग करते हैं इसलिए एहतियातन चेकिंग की जा रही है। ट्रैफिक बाधित न हो यह भी ध्यान रख रहे हैं।

दिल्ली बॉर्डरों पर सुरक्षा बल की तैनाती

इसका असर दिल्ली की सड़कों पर भी दिखाई दे रहा है। सोमवार को नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर 4 से 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। यह जाम डीएनडी वाले रास्ते पर है जो दिल्ली से नोएडा आते हुए है. नोएडा पुलिस ने डीएनडी पर बैरिकेड्स लगाई है। बैरिकेड्स लगाने की वजह से ही डीएनडी पर यह भीषण जाम दिखाई दे रहा है। डीएनडी पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। सभी दिल्ली से नोएडा आने वाली गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। पुलिस को डर है कि किसानों का प्रदर्शन नोएडा में उग्र ना हो जाए। इसलिए किसानों के प्रदशन को देखते हुए सभी जरूरी रास्ते पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं। इसके अलावा वीवीआईपी मूवमेंट्स को देखते हुए उन रास्तों पर फ़ोर्स की भी तैनाती की गई है।

लखीमपुर खीरी घटना में अब तक 9 की मौत

यूपी के लखीमपुर खीरी में बीते दिन हुई हिंसक झड़प के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। बीते दिन लखीमपुर खीरी में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को एक कार्यक्रम में शामिल होना था, जिसके पहले बवाल हो गया। अब तक कुल नौ लोगों की मौत हो गई। वहीं, प्रियंका गांधी के बाद अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया हैं।

Next Story